scriptगैंगवार का खौफ: गैंगस्टर राजू ठेहट की जान को खतरा, पुलिस ने पहनाई बुलेटप्रूफ जैकेट | rajasthan police protect gangster raju theth worn bulletproof jacket | Patrika News
सीकर

गैंगवार का खौफ: गैंगस्टर राजू ठेहट की जान को खतरा, पुलिस ने पहनाई बुलेटप्रूफ जैकेट

गैंगवार से खौफ खाई पुलिस जेलों में बंद गैंगस्टर्स की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम में लगी है।

सीकरJun 11, 2019 / 06:21 pm

Vinod Chauhan

गैंगवार से खौफ खाई पुलिस जेलों में बंद गैंगस्टर्स की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम में लगी है।

गैंगवार का खौफ: गैंगस्टर राजू ठेहट की जान को खतरा, पुलिस ने पहनाई बुलेटप्रूफ जैकेट

सीकर.

गैंगवार से खौफ ( A threat of gang wars ) खाई पुलिस जेलों में बंद गैंगस्टर्स की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम में लगी है। यहां तक की पेशी पर लाने के दौरान बख्तरबंद गाडिय़ों के उपयोग के साथ अपराधियों को बुलेटप्रूफ जैकेट ( Bulletproof Jacket ) तक पहनाई जाने लगी है। यह सब दूसरी गैंग से अपराधी की जान के खतरे को देखते हुए किया जा रहा है। पिछले दिनों सीकर के गैंगस्टर राजू ठेहट ( gangster raju theth ) को नागौर जिले में बुलेटप्रूफ जैकेट पहनाकर पेशी पर लाया गया। इसी तरह गैगेस्टर बलबीर बानुड़ा ( balveer banuda ) के बेटे सुभाष को भी उद्योग नगर थाना पुलिस बख्तरबंद गाड़ी में लेकर आई थी। सुरक्षा के विशेष इंतजामों को लेकर अधिकारियों का कहना है कि दूसरी गैंग से खतरे को देखते हुए सुरक्षा को लेकर इस तरह के उपाय किए जाते हैं।


तय हैं मापदंड
पुलिस अभीरक्षा के दौरान चालानी गार्ड पर हमला कर भाग जाने और विरोधी गैग से खतरे को देखते हुए पेशी पर लाने के दौरान अपराधियों की सुरक्षा के लिए मापदंड तय है। हार्डकोर अपराधियों को पेशी पर लाने के लिए एक हैडकांस्टेबल और चार कांस्टेबल, दो कैदी होने पर एक एएसआई, दो हैडकांस्टेबल और आठ कांस्टेबल तथा चार कैदी होने पर एक एएसआई, दो हैडकांस्टेबल और आठ कांस्टेबल सुरक्षा में लगाए जा सकते हैं।


हार्डकोर अपराधियों के लिए विशेष गाड़ी
हार्डकोर अपराधियों को पेशी पर लाने व वापस ले जाने के लिए प्रत्येक जिले में पुलिस की ओर से विशेष वाहन तैयार करवाया गया है। बख्तरबंद गाड़ी की तरह बने इस वाहन में सीसीटीवी कै मरे के साथ सुरक्षा कारणों से बैठने की भी अलग-अलग व्यवस्था की गई है। जिले व प्रदेश से बाहर इस गाड़ी का उपयोग एडीजी कानून व्यवस्था के निर्देश पर ही किया जा सकता है। इसके अलावा सुरक्षा में लगे चालानी गार्ड के पास हथियार होना भी आवश्यक है।

Home / Sikar / गैंगवार का खौफ: गैंगस्टर राजू ठेहट की जान को खतरा, पुलिस ने पहनाई बुलेटप्रूफ जैकेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो