scriptराजस्थान की इस महिला का जेठ सबसे नेकदिल इंसान, यूं पेश की मिसाल | Ratangarh Churu Man Give kidney to younger brother's wife | Patrika News
सीकर

राजस्थान की इस महिला का जेठ सबसे नेकदिल इंसान, यूं पेश की मिसाल

www.patrika.com/sikar-news/

सीकरSep 26, 2018 / 11:00 am

vishwanath saini

छोटे भाई की पत्नी को किडनी देकर बचाया जीवन, सब कर रहे तारीफ

छोटे भाई की पत्नी को किडनी देकर बचाया जीवन, सब कर रहे तारीफ

रतनगढ़ (चूरू).
राजस्थान के चूरू जिले में रिश्तों की एक अनूठी मिसाल सामने आई है। जिले के रतनगढ़ कस्बे के एक व्यक्ति ने अपने छोटे भाई की बीमार पत्नी को किडनी देकर उसका जीवन बचाया है। इसकी जानकारी मिलने पर कस्बे के हर व्यक्ति ने दानदाता की सराहना की।
जानकारी के मुताबिक पुलिस थाने में कार्यरत मालखाना इंचार्ज दशरथसिंह मीणा की पत्नी ललिता (35) पिछले डेढ़ साल से किडनी खराब होने के कारण बीमार थी। जो छह महीने से डायलिसिस पर थी।

ललिता के जेठ शिवपालसिंह मीणा (48) ने समाज में नई पहल कर भातृत्व भाव का अच्छा संदेश देते हुए अपनी किडनी छोटे भाई की पत्नी को दान कर दी। महिला का ऑपरेशन सोमवार को महात्मा गांधी अस्पताल जयपुर में हुआ। अब दोनों स्वस्थ हैं।

हादसों में चार जनों की मौत, घरों में मचा कोहराम
चूरूञ्चपत्रिका. जिले में हुए विभिन्न हादसों में चार व्यक्तियों की मौत् हो गई। इससे घरों में कोहराम मच गया।
सादुलपुर में सर्पदंश से दो व्यक्तियों की मौत हो गई। इसी प्रकार यहां अज्ञात व्यक्ति का शव भी मिला है। इसी प्रकार सरदाराशहर में भी अज्ञात वाहन की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत हो गई।
सादुलपुर. सादुलपुर-रेवाड़ी रेलखण्ड पर कांधराण रेलवे स्टेशन के पास पटरियों के बीच एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला। हमीरवास थानाधिकारी इंद्रकुमार ने बताया कि कांधराण रेलवे स्टेशन पर तैनात गैंगमैन रामकेश यादव ने पुलिस को सूचना देकर बताया कि वह ड्यूटी कर रहा था। उसने कांधराण रेलवे स्टेशन के पास एक 50-55 वर्षीय व्यक्ति का शव पड़ा देखा। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा घटना का मौका-निरीक्षण किया। पुलिस ने मृतक के शव को शिनाख्त कार्रवाई के लिए मोर्चरी रूम में रखवाया है। धारा 174 के अन्तर्गत मामला दर्ज कर लिया है।
उपचार के दौरान मौत

एक माह पूर्व सर्प दंश से जयपुर के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती हुए गांव कालोड़ी निवासी सुमेरसिंह की मौत हो गई। हमीरवास थानाधिकारी इंद्रकुमार ने बताया कि जयपुर के गांधी नगर थाने से प्राप्त एफआईआर रिपोर्ट के अनुसार सुमेर सिंह 20 अगस्त को जयपुर में उपचार के लिए भर्ती हुआ था। जिसकी मौत हो गई।

सर्प दंश से व्यक्ति की मौत

गांव इंदासर की रोही में खेत में काम करते वक्त सर्प दंश से एक की मौत हो गई। थानाधिकारी भगवानसहाय मीणा ने बताया कि गांव इंदासर निवासी बलवीर ने मामला दर्ज करवाकर बताया कि उसका भाई रामूराम सोमवार शाम खेत में मूंग की फसल की कटाई कर रहा था। एक सांप ने उसे काट लिया। जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई।उपचार के लिए अस्पताल लाते समय उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया तथा धारा 174 अन्तर्गत मामला दर्ज कर लिया।
वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत

सरदारशहर. कस्बे में मेगा हाइवे स्थित रामगढिय़ा अस्पताल के पास सोमवार देर रात को अज्ञात वाहन की टक्कर से एक बाइक सवार की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक नोहर तहसील के रामगढ़ निवासी चंद्रदान (24) मोबाइल टावर पर काम करके सरदारशहर की ओर आ रहा था।
इस दौरान रामगढिय़ा अस्पताल के पास मेगा हाइवे पर अज्ञात वाहन की टक्कर से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस 108 से शव को कस्बे के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी। मंगलवार सुबह पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात वाहन की तलाश शुरू की है।

Home / Sikar / राजस्थान की इस महिला का जेठ सबसे नेकदिल इंसान, यूं पेश की मिसाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो