scriptराजस्थान में 9 महीने के इंतजार के बाद बेरोजगारों को आज मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, जानें क्या है मामला | Reet 1st level selected candidate jodhpur High Court breaking | Patrika News
सीकर

राजस्थान में 9 महीने के इंतजार के बाद बेरोजगारों को आज मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, जानें क्या है मामला

प्रदेश के रीट प्रथम लेवल चयनितों की नौकरी की राह सोमवार को खुल सकती है। राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर में सोमवार को इस मामले में सुनवाई होनी है।

सीकरFeb 18, 2019 / 11:16 am

Vinod Chauhan

प्रदेश के रीट प्रथम लेवल चयनितों की नौकरी की राह सोमवार को खुल सकती है। राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर में सोमवार को इस मामले में सुनवाई होनी है।

राजस्थान में 9 महीने के इंतजार के बाद बेरोजगारों की आज लग सकती है लौटरी, जानें क्या है मामला

सीकर.

प्रदेश के रीट प्रथम लेवल चयनितों की नौकरी की राह सोमवार को खुल सकती है। राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर में सोमवार को इस मामले में सुनवाई होनी है। 13 फरवरी को रीट प्रथम लेवल के चयनितों की नियुक्ति पर न्यायालय पर रोक लगा दी थी। इस कारण कई जिलों में चयनित अभ्यर्थियों का नियुक्ति का सपना टूट गया। प्रदेश के चयनित बेरोजगारों को न्यायालय से हरी झंडी का इंतजार है। इधर, सरकार ने सोमवार को फैसला आने के बाद अब एक ही दिन में शेष चयनितों को नियुक्ति देने की तैयारी कर ली है। गौरतलब है कि पिछली भाजपा सरकार के समय रीट प्रथम लेवल की भर्ती की विज्ञप्ति जारी हुई थी। लेकिन मामला न्यायालय में पहुंचने के कारण नियुक्ति नहीं मिल सकी।


नौ महीने से न्यायालय में उलझी
रीट प्रथम लेवल की भर्ती पिछले नौ महीने में न्यायालय में उलझी हुई है। इस कारण बेरोजगारों का नौकरी की आस दूर होती नजर आ रही है। पहले सिंगल बैंच में मामले की सुनवाई हुई। यहां फैसला चयनितों के पक्ष में आ गया लेकिन तब तक प्रदेश में आचार संहिता लग गई। इसके बाद मामले की डबल बैच में सुनवाई हुई। आठ फरवरी को डबल बैच ने सुरक्षित रखे फैसले को सुना दिया।


जहां 13 को अनुमोदन वहां मिली नियुक्ति
प्रदेश की जिन जिला परिषदों में 13 फरवरी को दोपहर बारह बजे विकास अधिकारी व सीबीइइओ ने नियुक्ति पत्र जारी कर दिए वहां ज्यादातर चयनितों को नौकरी मिल गई। लेकिन जिन जिला परिषदों ने चयनितों की अनुमोदित सूची ब्लॉकों में देरी से भेजी वहां नियुक्ति नहीं मिल सकी।

बेरोजगारों की यह पीडा
रीट चयनित बेरोजगारों की पीड़ा है कि यदि फरवरी महीने में नियुक्ति नहीं मिली तो फिर मामला आचार संहिता के फेर में उलझ सकता है। ऐसे में बेरोजगार संगठन भी लगातार सरकार पर दबाव बनाने पर तुले है।


सरकार करें मजबूत पैरवी
राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने बेरोजगारों के साथ जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सोमवार की सुनवाई में मजबूत पैरवी कराने की मांग की है।

Home / Sikar / राजस्थान में 9 महीने के इंतजार के बाद बेरोजगारों को आज मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, जानें क्या है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो