कोरोनाकाल में होगा राजस्थान के धार्मिक स्थलों का विकास

Religious places of Rajasthan will be developed in the Coronasal

राज्य के धार्मिक स्थलों के विकास कार्यों को अब गति मिलेगी। कई चिन्हित स्थानों पर ये शुरू भी किए जा चुके हैं और कई स्थानों पर राज्य सरकार जल्द शुरू करने की तैयारी कर रही है। सीकर में झूलेलाल जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम के दौरान शिक्षा, पर्यटन एवं देवस्थान राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने यह बात कही।

By: Gaurav

Published: 14 Apr 2021, 06:02 PM IST

Religious places of Rajasthan will be developed in the Coronasal
-हर्ष पर 6 करोड़ से सडक़ निर्माण शुरू
-आगामी समय में खाटूश्यामजी में पांच करोड़ की लागत से होंगे विकास कार्य
-प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों का होगा विकास: डोटासरा
सीकर. राजस्थान (Rajasthan) के धार्मिक स्थलों के विकास कार्यों को अब गति मिलेगी। कई चिन्हित स्थानों पर ये शुरू भी किए जा चुके हैं और कई स्थानों पर राज्य सरकार जल्द शुरू करने की तैयारी कर रही है। सीकर(sikar) में झूलेलाल जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम के दौरान शिक्षा, पर्यटन एवं देवस्थान राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने यह बात कही।


झूलेलाल जयंती के मौके पर शेखपुरा मोहल्ला स्थित झूलेलाल मंदिर में आयोजित झूलेलाल जयंती कार्यक्रम में मंगलवार को शिक्षा, पर्यटन एवं देवस्थान राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शिरकत की। कार्यक्रम में डोटासरा ने कहा कि झूलेलाल ऐसे महापुरुष थे जिन्होंने समाज को नेक रास्ता दिखाया एवं लोगों में सेवा का भाव भी जगाया। डोटासरा ने कहा सीकर स्थित झूलेलाल मंदिर काफी पुराना मंदिर है यहां केवल सिंधी समाज ही नहीं वरन सभी समाजों के लोगों की आस्था जुड़ी है।


झूलेलाल मंदिर के लिए 35 लाख की घोषणा
उन्होंने झूलेलाल मंदिर के जीर्णोद्वार के लिए पर्यटन विभाग की ओर से दो वित्तीय वर्षों में 35 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कांगे्रस सरकार हमेशा सामाजिक समरसता को बढ़ाने में विश्वास करती है। नवयुवक मंडल ने 35 लाख रुपए की स्वीकृति देने पर डोटासरा का समाज की ओर से अभिनदंन किया। इस दौरान सिंधी समाज नवयुवक मंडल अध्यक्ष नरेश नारवानी, श्रीचंद थादानी, चंद्रप्रकाश मोहिनानी, देवीदास केसवानी, सुरेश कमलानी, विक्की चौहान सहित कई लोग मौजूद रहे।


सालासर, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़, नवलगढ़, सीकर एवं लोहार्गल की भी बारी
डोटासरा ने कहा कि पर्यटन विभाग की ओर से पर्यटन की दृष्टि से शेखावाटी सर्किट को चिन्हित किया गया है। हर्ष के ऊपर भी छह करोड़ की लागत से सडक़ बनने का कार्य शुरू हो गया है। आगामी समय में खाटूश्यामजी में पांच करोड़ की लागत से विकास कार्य होंगे। सालासर, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़, नवलगढ़, सीकर एवं लोहार्गल समेत सभी धार्मिक स्थलों पर सुविधाएं बढ़ाई जाएगी।


लाठी बरसाने वालों को सरकार में रहने का कोई अधिकार नहीं...
पत्रकारों से बातचीत में डोटासरा ने कहा कि देश का किसान महीनों से अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन सरकार को किसानों की कोई चिन्ता नहीं है। हक मांगने वाले किसानों पर लाठी बरसाई जा रही है। देश के प्रधानमंत्री को अपने दोस्तों को फायदा पहुंचाने से फुर्सत नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह की केन्द्र सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned