script22 हजार 400 रुपए की रिश्वत लेते सरपंच, ग्राम सेवक व वरिष्ठ सहायक गिरफ्तार | Sarpanch, secretary and Clark arrested for taking bri | Patrika News
सीकर

22 हजार 400 रुपए की रिश्वत लेते सरपंच, ग्राम सेवक व वरिष्ठ सहायक गिरफ्तार

राजस्थान के सीकर जिले में एसीबी ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है। एसीबी की टीम ने रुल्याणी गांव के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में 22 हजार 400 रुपए की रिश्वत राशि के साथ सरपंच, ग्राम सेवक व वरिष्ठ सहायक को रंगे हाथों पकड़ा है।

सीकरAug 05, 2021 / 10:25 pm

Sachin

ac.jpg

सीकर/नेछवा. राजस्थान के सीकर जिले में एसीबी ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है। एसीबी की टीम ने रुल्याणी गांव के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में 22 हजार 400 रुपए की रिश्वत राशि के साथ सरपंच, ग्राम सेवक व वरिष्ठ सहायक को रंगे हाथों पकड़ा है। जिन्होंने अपना खेत अपना काम योजना में मस्टरोल के रुपयों के भुगतान की एवज में रिश्वत मांगी थी। डीएसपी जाकिर अख्तर ने बताया कि आरोपी सरपंच मोहित कुमार, ग्राम विकास अधिकारी विरेंद्र सिंह और वरिष्ठ सहायक देवी सिंह को रिश्वत की राशि के साथ पकड़ा गया है। जिन्हें शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। कार्रवाई में एसआई सुरेश चौहान, हेड कांस्टेबल रोहिताश कुमार, राजेन्द्र कुमार, मूलचंद, दिलीप, रामनिवास, कैलाश, सुरेन्द्र कुमार, सुशीला शामिल रहे।

10 से 15 प्रतिशत के लालच में फंसे आरोपी
एएसपी जाकिर अख्तर ने बताया कि पीडि़त सुल्तान पुत्र जेठूराम ने पंचायत में अपना-खेत अपना काम योजना के तहत आवेदन किया था। योजना के तहत सुल्तान के 64 हजार रूपये स्वीकृत हुए थे। इस राशि को देने के बदले ग्राम विकास अधिकारी वीरेन्द्र तंवर ने 15 तथा सरपंच मोहित पटवारी तथा वरिष्ठ सहायक देवीसिंह ने 10-10 फीसदी कमीशन मांगा था। इस पर पीडि़त ने 27 जुलाई को एसीबी में शिकायत की। जो सत्यापन में सही मिली। इस पर एसीबी ने गुरुवार को तीनों को मांगे गए कमीशन के मुताबिक 9600 तथा 6400-6400 रुपए दिया जाना तय किया। जिन्हें जैसे ही आरोपियों ने पीडि़त से लिया, वैसे ही एसीबी की टीम ने उन्हें रंगे हाथों दबोच लिया। उन्होंने बताया कि तीनोंं आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुक्रवार को उन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा।

देर शाम तक चली कार्रवाई
राजीव गांधी सेवा केंद्र में एसीबी की कार्रवाई देर शाम तक जारी रही। जो दोपहर करीब एक बजे शुरू हुई थी। इस दौरान किसी को भनक तक नहीं लगी। दोपहर तीन बजे बाद धीरे धीरे घटना की जानकारी लोगों तक पहुंची। जिसके बाद सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई।

Home / Sikar / 22 हजार 400 रुपए की रिश्वत लेते सरपंच, ग्राम सेवक व वरिष्ठ सहायक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो