सीकर- बारिश के पानी से भरे अंडरपास में फंसी स्कूली बच्चों से भरी बस

santosh trivedi | Publish: Sep, 06 2018 12:17:09 PM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 01:33:04 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

मावण्डा (सीकर)। मावण्डा रेलवे स्टेशन के समीप बालाजी नगर में बने रेलवे अंडरपास में भरे पानी में एक स्कूल बस में पानी भरने से इंजन बंद हो गया । बस फंसने के बाद पानी धीरे-धीरे बस की सीटों के नीचे भरने से स्कूली बच्चे शोर मचाने व रोने लगे। यह देख सुनकर ग्रामीण भाग कर सीढी लेकर आए और बच्चों को बस से निकाला। जानकारी के मुताबिक, सरस्वती स्कूल की यह बस डाबला से नीमकाथाना आ रही थी।

 

इस दौरान अंडरपास से गुजरते समय बस अंडरपास में भरे बारिश के पानी के बीच जाकर फंंस गई। आसपास में रहने वाले ग्रामीणों को जब इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत वहां पहुंचकर बच्चों को बस से बाहर निकालने में मदद की। ग्रामीणों ने अंडरपास के ऊपर से बस की छत पर सीढ़ी लगाकर बच्चों को बाहर निकाला। स्कूली बच्चों ने बताया कि हर साल इस अण्डर पास में पानी भरने से उनकी शिक्षा बाधित होती है ।

 

बच्चों ने बताया कि उन्होंने बस चालक को मना किया था कि पानी ज्यादा है बस को अण्डर पास में ना लेकर जाए, लेकिन वह नहीं माना। ग्रामीणों ने बताया कि जब यह अंडरपास निर्माणाधीन था तब से लेकर अब तक वे जनप्रतिनिधीयों, रेलवे प्रशासन व स्थानीय प्रशासन को लिखित अवगत कराते रहे हैं। बावजूद इसके कोई सुधार नहीं हुआ । गत दिनों इसी अंडरपास में एक एम्बुलेस भी फंस गई थी। इस बारे में पत्रिका संवाददाता ने रेलवे व स्थानीय प्रशासन से अनेकों बार संवाद किया दोनों ही एक दूसरे का नाम लेकर मामले को टरका देते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned