यहां देखिए लू का जबरदस्त कहर, भिखारी की मौत

यहां देखिए लू का जबरदस्त कहर, भिखारी की मौत

Vinod Singh Chouhan | Updated: 14 Jun 2019, 05:54:30 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

शव को शिनाख्त के लिए सरकारी अस्पताल की मोर्चरी रखवाया

श्रीमाधोपुर. लू की चपेट में आने से रेलवे स्टेशन पर एक भिखारी की मौत हो गई। हैड कांस्टेबल जीआपी रींगस प्रहलाद सहाय ने बताया कि श्रीमाधोपुर रेलवे स्टेशन पर एक साधुनुमा भिखारी मृत मिला। अन्य भिखारियों से पूछने पर जानकरी मिली की यह काफी समय से स्टेशन पर रह रहा था दूसरे साधू दयालगिरी के नाम से पुकारते थे। दयालगिरी अंग्रेजी ही बोलता था इसलिए यह कहां का है कोई समझ भी नहीं सका। लगभग 52-53 साल का लगने वाला दयालगिरी नीेचे भगवा कलर का अचला पहन रखा है न सिर व दाढ़ी के बान बड़े हुए है। शव को शिनाख्त के लिए सरकारी अस्पताल की मोर्चरी रखवाया गया है।
जनजीवन अस्त-व्यस्त
सीकर/सीकर. चक्रवाती तूफान वायु ने भले ही गुजरात में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया हो लेकिन शेखावाटी में कम दवाब का क्षेत्र बना दिया। इस कारण पिछले दो दिन से मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। नम हवाओं के कारण अधिकतम तापमान में हो रही बढ़ोतरी पर ब्रेक लग गया और दिन और रात के तापमान का अंतर लगातार कम हो रहा है।
इधर मौसम विभाग का कहना है शेखावाटी सहित प्रदेश में इस सप्ताह के दौरान मौसम के तेवर नरम रहेंगे। सीकर में गुरुवार को दिनभर उमस और चिपचिपी गर्मी ने परेशान किया। दोपहर बाद काली घटाएं छाई और 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चली। जिले के पलसाना, सांवली में मध्यम दर्जे की बारिश हुई। सीकर शहर के कई इलाकों में शाम को छितराई बारिश हुई। बारिश के बाद तपन से झुलस रहे लोगों को कुछ राहत मिली। चूरू का अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री, न्यूनतम तापमान 30.1 डिग्री और पिलानी में अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री, न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री दर्ज किया गया। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री रहा।
पलसाना में शाम को 15 मिनट हुई बरसात से मौसम सुहावना हो गया वहीं बारिश से सडक़ों पर कई जगहों पर पानी भर गया। गौरपथ सडक़ मार्ग के पास नाली के अभाव में पानी सडक़ पर भर गया।
चला. कस्बे में आधे घंटे हुई बारिश ने गौरव पथ निर्माण की पोल खोल दी। गौरव पथ निर्माण में की घोर अनियमितता के कारण पानी निकास नहीं होने के कारण घरों में पानी भराव हो गया। लोगों ने बताया कि ग्राम पंचायत प्रशासन यहां गौरव पथ निर्माण से पूर्व बरसाती नाला निर्माण करवा रही थी मगर कुछ लोगों ने निर्माण नहीं होने दिया जिससे यहां मोहल्ला कुड़ी में पानी भराव से हर दिन परेशान होना पड़ रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned