scriptराजस्थान में शिक्षक की हैवानियत, 7 साल के मासूम को बेरहमी से पीटा, बेहोशी की हालत में मिला बच्चा | seven year old child beaten by teacher in sikar | Patrika News
सीकर

राजस्थान में शिक्षक की हैवानियत, 7 साल के मासूम को बेरहमी से पीटा, बेहोशी की हालत में मिला बच्चा

सात साल के मूक बधिर बालक के साथ बेरहमी से मारपीट का मामला सामने आया है। जिस पर परिजनों ने संस्थान के शिक्षक पर मारपीट का मुकदमा सदर थाने में दर्ज कराया है। जिसकी पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

सीकरFeb 04, 2019 / 05:08 pm

Vinod Chauhan

सात साल के मूक बधिर बालक के साथ बेहरमी से मारपीट का मामला सामने आया है। जिस पर परिजनों ने संस्थान के शिक्षक पर मारपीट का मुकदमा सदर थाने में दर्ज कराया है। जिसकी पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

कड़ाके की सर्दी के बीच मासूम को राहत, जिला कलेक्टर ने जारी किए ये आदेश

सीकर.

सात साल के मूक बधिर बालक के साथ बेरहमी से मारपीट का मामला सामने आया है। जिस पर परिजनों ने संस्थान के शिक्षक पर मारपीट का मुकदमा सदर थाने में दर्ज कराया है। जिसकी पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।
पुलिस के अनुसार लेडी गांव का सात साल का मूक बधिर युवराज यहां मूकबधिर संस्थान के छात्रावास में कई महीनों से रहता है। बालक की मां रामेश्वरी ने रिपोर्ट दी है कि परिजन जब बच्चे को लेने संस्थान पहुंचे तो वह बेहोशी की हालत में था। उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। जिसके साथ संस्थान के शिक्षक आदि ने मारपीट की है। घटना स्थल का मौका मुआयना कर बयान दर्ज कर लिए गए हैं। इधर, संस्थान पदाधिकारियों का कहना है कि मूक-बधिर बच्चा अज्ञान के कारण बाथरूम में रखी कपूर की गोली खा गया था। जिस पर यूपी निवासी शिक्षक मुन्नालाल को गुस्सा आया और उसने बालक को पीट दिया बताया। हालांकि परिजनों की शिकायत पर आरोपी शिक्षक की शिकायत विभाग के निदेशक को भी कर दी गई थी। इधर, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना स्थल का मौका मुआयना किया। बयान दर्ज कर आरोपी से पूछताछ कर रही है। ताकि जुर्म साबित होने पर उसकी गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में उसका चालान पेश किया जा सके।


बताई पहचान
घटना के बाद पीडि़त बच्चे से आरोपी शिक्षक की पहचान कराई गई। संस्थान में कार्यरत बाकी शिक्षकों को कतार में खड़ा किया गया। इस पर बच्चे ने उसके साथ मारपीट करने वाले शिक्षक को पहचान लिया और इशारों में समझाया कि उसको पीटा गया है।


बर्खास्त की सिफारिश
मूकबधिर के साथ मारपीट तीन-चार दिन पहले की गई थी। परिजनों के आरोप के बाद समााजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष को घटना से अवगत कराने के बाद उन्होंने अपने स्तर पर अलग से जांच बैठा दी है। जिसमें आरोपी शिक्षक को बर्खास्त करने का निर्णय कर निदेशक को लिखा जाएगा।

चोट के निशान
बालक के परिजनों के अनुसार सात साल के युवराज के शरीर पर बेरहमी के निशान मौजूद हैं। बोल नहीं पाने के कारण वह घटना के बारे में कुछ समझा नहीं सका। आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर मामले की शिकायत उच्च स्तर पर की जाएगी। फिलहाल बच्चे को संस्थान के बजाय घर पर रखा जा रहा है।


इनका कहना
महिला की रिपोर्ट पर घटना की तफ्तीश की जा रही है। दोष साबित होने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। –करन सिंह खंगारोत, एसएचओ, सदर थाना

Home / Sikar / राजस्थान में शिक्षक की हैवानियत, 7 साल के मासूम को बेरहमी से पीटा, बेहोशी की हालत में मिला बच्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो