scriptमहाराणा प्रताप को लेकर आमने- सामने हुए पीसीसी चीफ डोटासरा और केंद्रीय मंत्री शेखावत, ट्वीटर पर चली तलवार | Shekhawat attack on dotasara on Maharana Pratap metter | Patrika News
सीकर

महाराणा प्रताप को लेकर आमने- सामने हुए पीसीसी चीफ डोटासरा और केंद्रीय मंत्री शेखावत, ट्वीटर पर चली तलवार

(twitter wat between pcc chier govind singh dotasara and union minister gajendra singh shekhawat) सीकर. राजस्थान के सियासी संग्राम के बीच अब भाजपा ने महाराणा प्रताप को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है।

सीकरJul 16, 2020 / 10:07 am

Sachin

महाराणा प्रताप को लेकर आमने- सामने हुए पीसीसी चीफ डोटासरा और केंद्रीय मंत्री शेखावत, ट्वीटर पर चली तलवार

महाराणा प्रताप को लेकर आमने- सामने हुए पीसीसी चीफ डोटासरा और केंद्रीय मंत्री शेखावत, ट्वीटर पर चली तलवार

(twitter wat between pcc chier govind singh dotasara and union minister gajendra singh shekhawat) सीकर. राजस्थान के सियासी संग्राम के बीच अब भाजपा ने महाराणा प्रताप को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। इस पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीटर के जरिए केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधा है। दरअसल, केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने ट्वीट किया कि वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप के इतिहास को अपमानित करने वाले गोविन्द सिंह डोटासरा को कांगे्रस ने अपना प्रदेशाध्यक्ष बना हर स्वाभिमानी राजस्थानी का तिरस्कार किया है। इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि महाराणा प्रताप की वीरता और शौर्य हम सब जानते और मानते हैं, आपसे सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। राजस्थान में आपकी पार्टी के मनसूबे कामयाब नहीं हुए तो ओछी राजनीति पर उतर आए हैं। खिसयानी बिल्ली खंबा नोचे वाली कहावत चरितार्थ हो गई है।
सोशल मीडिया पर भी सियासी संग्राम

राजस्थान के सियासी संग्राम में सोशल मीडिया को दिग्गजों ने हथियार बनाया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व पर्यटन राज्य मंत्री विश्वेन्द्र सिंह, राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे, सचिन पायलट गुट के मुकेश भाखर, बृजेन्द्र ओला, भंवरलाल शर्मा सहित अन्य की ओर से भी ट्वीट किए गए हैं।

लंबे समय से चल रहा है विवाद
गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की इतिहास की किताब में महाराणा प्रताप की अध्ययन सामग्री को लेेकर लंबे समय से कांग्रेस सरकार व भाजपा के बीच विवाद चल रहा है। भाजपा के मुताबिक महाराणा प्रताप की अध्ययन सामग्री में उनका गौरव बढ़ाने वाली कई बातों को शामिल नहीं किया गया है। जबकि कांग्रेस का मत है कि पाठ्यक्रम नया नहीं है, पहले से चला आ रहा है। संघ से जुड़ेे लोग बेवजह बात का बतंगड़ बना रहे हैं। मामले में पाठ्यक्रम समिति भी पाठ्य सामग्री को उचित ठहरा चुकी है।

Home / Sikar / महाराणा प्रताप को लेकर आमने- सामने हुए पीसीसी चीफ डोटासरा और केंद्रीय मंत्री शेखावत, ट्वीटर पर चली तलवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो