scriptशेखावाटी शैक्षणिक गुणवत्ता में अव्वल | Shekhawati topped in educational quality | Patrika News
सीकर

शेखावाटी शैक्षणिक गुणवत्ता में अव्वल

जयपुर रोड़ स्थित शेखावाटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी को बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सभी तकनीकी संस्थानों के गुणवत्ता सूचकांक में प्रथम पुरस्कार से मिला है।

सीकरJan 28, 2020 / 06:25 pm

Ajay Sharma

शेखावाटी शैक्षणिक गुणवत्ता में अव्वल

शेखावाटी शैक्षणिक गुणवत्ता में अव्वल

सीकर.

जयपुर रोड़ स्थित शेखावाटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी को बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय से सम्बद्ध सभी तकनीकी संस्थानों के गुणवत्ता सूचकांक में प्रथम पुरस्कार से मिला है। बीकानेर स्थित विश्व विद्यालय में आयोजित समारोह में अतिथियों ने शेखावाटी इंस्टीट्यूट के संस्थान के चैयरमेन इंजीनियर रणजीत सिंह को प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। समारोह बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एचडी चारण के मुख्य आतिथ्य में हुआ। बतौर अतिथि कुलपति राजूवास प्रोफेसर विष्णु शर्मा, बीकानेर एवं एक ेडमिक निदेशक वाई एन सिंह मौजूद रहे। पुरस्कार मिलने पर संस्थान में मिठाई बांट कर जश्न मनाया गया। संस्थान चेयरमेन ने बताया कि पुरस्कार शैक्षणिक गुणवता, शिक्षक गुणवता, विभिन्न एकेडमिक कार्य, परीक्षा परिणाम, शिक्षक और विद्यार्थियों की ओर से प्रकाशित शोध पत्र की संख्या के तय मानकों के आधार पर दिया गया है।


प्रतिभाओं का सम्मान खिले चेहरे
सीकर.नवलगढ़ रोड स्थित प्रयास कॅरियर इंस्टीट्यूट में स्थापना दिवस के मौके पर सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। इसमें संस्थान की ओर से हुई पीसैट 2020 के विजेताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मनीष मातवा को 7100, लोकेश कुमार को 5100, चन्द्रकला, अजय कुमार, कमल व श्रवण कुमार को 2100-2100 रुपए का नगद पुरसकार देकर सम्मानि किया। कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर एसीटीओ महेन्द्र मूवाल ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए नियमित अध्ययन आवश्यक है। उन्होंने कहा कि असफलता से निराश होने के बजाय अपनी कमी सुधारते हुए आगे बढऩे की कोशिश की जानी चाहिए। आखिर में रीट टेस्ट सीरीज के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया। युवाओं को नवनीत शर्मा, जेपी सैनी, हितेन्द्र कुमार, प्रवीण स्वामी मौजूद थे।

Home / Sikar / शेखावाटी शैक्षणिक गुणवत्ता में अव्वल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो