scriptनिकाय चुनाव: खाटू में रिकॉर्ड तोड़ मतदान, सीकर में विवाद के बाद पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा | sikar nikay chunav live update record voting in khatu dispute in sikar | Patrika News
सीकर

निकाय चुनाव: खाटू में रिकॉर्ड तोड़ मतदान, सीकर में विवाद के बाद पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा

Sikar Nikay Chunav Live Update : जिले में सीकर नगर परिषद ( Sikar Nagar Parishad ) और नीमकाथाना ( Neemkathana ) व खाटूश्यामजी ( khatushyamji ) नगर पालिका चुनाव में मतदान ( Voting in Rajasthan ) के लिए लोगों का उत्साह चरम पर है। खाटू के पहले नगर पालिका चुनाव में तो मतदान के सारे रेकार्ड ही टूटते दिखे।

सीकरNov 16, 2019 / 03:18 pm

Naveen

निकाय चुनाव: खाटू में रिकॉर्ड तोड़ मतदान, सीकर में फर्जी मतदान को लेकर विवाद, पुलिस ने खदेड़ा

निकाय चुनाव: खाटू में रिकॉर्ड तोड़ मतदान, सीकर में फर्जी मतदान को लेकर विवाद, पुलिस ने खदेड़ा

सीकर।
Sikar Nikay Chunav Live Update : जिले में सीकर नगर परिषद ( sikar nagar parishad ) और नीमकाथाना ( Neemkathana ) व खाटूश्यामजी ( khatushyamji ) नगर पालिका चुनाव में मतदान ( Voting in Rajasthan ) के लिए लोगों का उत्साह चरम पर है। खाटू के पहले नगर पालिका चुनाव में तो मतदान के सारे रेकार्ड ही टूटते दिखे। अब तक यहां मतदान का आंकड़ा 72 फीसदी को छू गया। मतदान केंद्र खुलने के साथ ही यहां मतदाताओं की कतार मतदान बूथ पर लगना शुरू हो गई थी, जो अब भी लगातार जारी है। मतदान में दूसरे नम्बर पर नीमकाथाना जहां 72.53 फीसदी और तीसरे स्थान पर रहे सीकर में 55 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ।

यह भी पढ़ें

सीकर निकाय चुनाव: नीमकाथाना में वोट को लेकर कार्यकर्ताओं के बीच तनातनी, मौके पर पहुंचे विधायक

 

निकाय चुनाव: खाटू में रिकॉर्ड तोड़ मतदान, सीकर में फर्जी मतदान को लेकर विवाद, पुलिस ने खदेड़ा

फर्जी मतदान को लेकर विरोध
निकाय चुनाव में जहां-तहां फर्जी मतदान की सूचनाएं भी सामने आई। वार्ड 16 में 11 बजे के करीब एक निर्दलीय प्रत्याशी ने फर्जी मतदान का आरोप लगाकर हंगामा खड़ा कर दिया। लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस बीच पुलिस ने मोर्चा संभाला और हंगामा कर रहे लोगों को वहां से खदेड़ा। निर्दलीय प्रत्याशी जुबेर नारू ने फर्जी मतदान का आरोप लगाया था। नीमकाथाना के वार्ड 29 में मतदान के लिए पहुंची एक महिला पर कांग्रेस प्रत्याशी कुशाल कंवर ने आपत्ति जता दी। प्रत्याशी का आरोप था कि महिला अपनी छोटी बहन की जगह फर्जी मतदान करने आई है। सूचना पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता आमने सामने हो गए। इस पर पुलिस ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। घटना की सूचना पर विधायक सुरेश मोदी भी मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। इसी तरह सीकर के वार्ड 17 में भी पुलिस ने फर्जी मतदान के आरोप में तीन युवकों को पकड़ा। उन्हें शांति भंग में गिरफ्तार किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो