scriptफौजी पिता की राइफल से सीकर के इस बेटे ने रच दिया इतिहास, हर कोई कर रहा इस पर गर्व | sikar's shooter dipendra singh selected for national games | Patrika News
सीकर

फौजी पिता की राइफल से सीकर के इस बेटे ने रच दिया इतिहास, हर कोई कर रहा इस पर गर्व

सांवलोदा लाडखानी के दीपेंद्र सिंह शेखावत को राष्ट्रीय निशानेबाजी के लिए चुना गया है। शेखावत राष्ट्रीय शूटिंग गेम्स में निशाना साधेंगे। पुणे में इनका प्रदर्शन 15 दिसंबर को होगा।

सीकरDec 12, 2016 / 10:03 am

vishwanath saini

लगन और संघर्ष कभी जाया नहीं जाते। बशर्ते जरूरी है कि हिम्मत और हौसला बरकरार रहे। लक्ष्य साधना और आसान हो जाता है, फिर भले ही संशाधनों का अभाव रहे। क्योंकि, प्रतिभाएं किसी की मोहताज नहीं होती और यही कर दिखाया है गांव के एक खिलाड़ी दीपेंद्र ने जिसका चयन निशानेबाजी में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में किया गया है जो कि, सोमवार से 26 दिसंबर तक पुणे में आयोजित होगी।
READ MORE : सीकर के सरकारी डॉक्टर सरकार और मरीजों दोनों को लूट रहे, हकीकत जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

जी हां, सांवलोदा लाडखानी के दीपेंद्र सिंह शेखावत को राष्ट्रीय निशानेबाजी के लिए चुना गया है। शेखावत राष्ट्रीय शूटिंग गेम्स में निशाना साधेंगे। पुणे में इनका प्रदर्शन 15 दिसंबर को होगा। बतौर दीपेंद्र का कहना है कि उसके पिता सूबेदार रघुवीर सिंह जो कि, फौज की ओर से शूटिंग में उतरते थे। लेकिन, जब वह गांव आते तो इसका अभ्यास वे राइफल से यहां भी करते।
READ MORE : चूरू-सीकर के बीच इस दिन से दौड़ेगी ब्रॉडगेज ट्रेन, इतना काम हो गया पूरा

कई बार निशानेबाजी के दौरान उनकी राइफल थामने का मौका मिला। हाथ साफ हुए तो मैने भी निशानेबाजी को कॅरियर के तौर पर चुन लिया। दो साल हो गए हैं कोच ओमप्रकाश के सहयोग से शुटिंग करते ये पहला मौका है जिले से चुना गया हूं। हालांकि पिता तो फौज से रिटायर्ड हो गए लेकिन, उनकी राइफल का अभ्यास पहले भी मुझे शूटिंग में खिताब दिला चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो