सोनोग्राफी रिपोर्ट देखकर महिला के उड़ गए होश, डॉक्टर भी रह गए हैरान, जानिए क्या है मामला

सोनोग्राफी रिपोर्ट देखकर महिला के उड़ गए होश, डॉक्टर भी रह गए हैरान, जानिए क्या है मामला

Naveen Parmuwal | Publish: Jul, 20 2019 01:51:15 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

Negligence in Kapil Hospital : राजकीय कपिल अस्पताल में की जाने वाली सोनोग्राफी रिपोर्ट में बड़ी लापरवाही सामने आई है। मामले में पीडि़त महिला के पति ने पीएमओ डॉ एलएन जाटोलियां को लिखित में शिकायत दी है।

नीमकाथाना.

Negligence in Kapil hospital : राजकीय कपिल अस्पताल ( Govt Kapil Hospital ) में की जाने वाली सोनोग्राफी रिपोर्ट ( sonography Report ) में बड़ी लापरवाही सामने आई है। मामले में पीडि़त महिला के पति ने पीएमओ डॉ एलएन जाटोलियां को लिखित में शिकायत दी है। हीरानगर निवासी राजेश बाजिया ने बताया कि 28 जून को उसकी पत्नी अनिता देवी की पेट में दर्द होने पर उसने अस्पताल में डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर ने सोनोग्राफी की जांच लिख दी। महिला की अस्पताल में ही सोनोग्राफी करवाई। जांच में महिला के पित की थैली में 18.7 व 15.4 एमएम की पथरी बताई गई।

चिकित्सक को जांच दिखाने पर उन्होंने ऑपरेशन करवाने की सलाह दी। महिला के पति ने जब परिजनों को पत्नी का ऑपरेशन होने की जानकारी दी तो उन्होंने भामाशाह से ऑपरेशन करवाने के लिए तैयारी कर ली। पीडि़त ने पीएमओ को दी रिपोर्ट के अनुसार सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन के साधन नहीं होने पर वे भामाशाह योजना के तहत शारदा हॉस्पीटल में ऑपरेशन के लिए गए। वहां पर डॉ ने सरकारी रिपोर्ट के आधार पर ऑपरेशन करने के लिए कहा। योजना में सरकारी अस्पताल से करवाई गई सोनोग्राफी की फिल्म की जरूरत पड़ी तो परिजन महिला की बाहर से निजी लैब में दोबार से सोनोग्राफी करवाई। जांच में पित की थैली में कुछ नहीं होने की रिपोर्ट आई तो परिजनों के पैरों तले जमी खिसक गई। उन्होंने तुरंत सरकारी अस्पताल से महिला की वापस सोनोग्राफी करवाई तो रिपोर्ट में कुछ नहीं आया

 

Read More :

दहेज के लिए बहू की हत्या के आरोपी पति, देवर और सास को 10 साल की सजा, छोटी बहन बनी गवाह

 

तो...हट जाती महिला की पित की थैली
गुरुवार को महिला को निजी अस्पताल में ऑपरेशन होना था। नियमों के अनुसार अगर निजी अस्पताल में भामाशाह के तहत फिल्म नहीं मांगी जाती तो शायद महिला की बेवजह पित की थैली निकाल दी जाती। परिजनों ने बताया कि महिला पिछले 15 दिनों से ऑपरेशन को लेकर तनाव में आ रही थी। पीएमओ डॉ एलएन जाटोलियां ने बताया कि पीडि़त ने मामले में रिपोर्ट दी है। जांच करवाई जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned