scriptबहन की शादी के लिए रिटायर्ड फौजी को जाल में फंसाया, जब सामने आई हकीकत तो उड़ गए होश | thagi of six lakh Brass instead of gold on the name of sister marriage | Patrika News
सीकर

बहन की शादी के लिए रिटायर्ड फौजी को जाल में फंसाया, जब सामने आई हकीकत तो उड़ गए होश

Thagi On The Name of Sister’s Marraige : रिटायर्ड फौजी को ठगने के लिए आरोपी अपनी बहन की शादी का बहाना बनाया। इसके बाद आरोपी ने उसको गहने लाकर दिए। जिसकी बातों में फौजी उलझ गया और आरोपी को छह लाख रुपए उधार दे दिए।

सीकरJul 08, 2019 / 11:39 am

Vinod Chauhan

Thagi On The Name of Sister's Marraige : रिटायर्ड फौजी को ठगने के लिए आरोपी अपनी बहन की शादी का बहाना बनाया। इसके बाद आरोपी ने उसको गहने लाकर दिए। जिसकी बातों में फौजी उलझ गया और आरोपी को छह लाख रुपए उधार दे दिए।

बहन की शादी के लिए रिटायर्ड फौजी को फंसाया, जब सामने आई हकीकत तो उड़ गए होश

सीकर/थोई.

thagi On The Name of Sister’s Marraige : रिटायर्ड फौजी को ठगने के लिए आरोपी पहले उसके पास घी लेने के बहाने आए थे। इसके बाद जब रिटायर्ड फौजी ने घी लेने से मना कर दिया तो आरोपी ने अपनी बहन की शादी का बहाना बनाया और कहा कि उसकी बहन की शादी है तथा उसके पास रुपयों की व्यवस्था नहीं है। इसके बाद आरोपी ने उसको गहने लाकर दिए और इनके बदले रुपए उधार देने का नाटक किया। जिसकी बातों में फौजी उलझ गया और पीतल के गहनों के बदले आरोपी को छह लाख रुपए उधार दे दिए। जिसका मुकदमा पीडि़त ने थाने में दर्ज कराया है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है।


fraud in Sikar : पुलिस के अनुसार रविवार को ढाणी गीदावाला निवासी सेवानिवृत फौजी चंदगीराम जाट ने थोई थाने में रिपोर्ट दी है कि उसके साथ छह लाख रुपए की ठगी हुई है। उसका कहना है कि 29 जून को उसकी दुकान पर एक अनजान व्यक्ति घी लेने आया था। मना कर देने के बाद 1 जुलाई को वापस वह व्यक्ति उसकी दुकान पर आकर रोने लगा और उससे आग्रह करने लगा था कि 10 जुलाई को उसकी बहन की शादी है। जबकि उनके पास रुपयों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। ऐसे में यदि उसकी बहन की शादी नहीं हुई तो वह फांसी खाकर मर भी सकते हैं। इस रिटायर्ड फौजी को तरस आ गया और उसने किसी जानकार व्यक्ति को साथ लेकर आने की बात कही। इसके बाद आरोपी 3 जुलाई को दुकान पर आया और सोने के जेवरात रख कर पैसे देने की बात कही। इस पर जेवरात की जांच भी की गई। लेकिन, जांच के दौरान मोती सही मिलने पर उसने दूसरों से छह लाख रुपए उधार लिए और आरोपी को दे दिए। उसके रुपए लेकर जाने के बाद जब संदेह हुआ तो जेवरात सोने की जगह पीतल के निकले।


मोबाइल आ रहा बंद
पीडि़त व्यक्ति का कहना है कि उधार रुपए लेकर जाने वाले ने अपना नाम राजीव बताया था और उसने फोन पर भी बात की थी। ठगी के बाद आरोपी का मोबाइल नंबर बंद आ रहा है।

हुलिए के आधार पर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। मोबाइल नंबरों के आधार आरोपी की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। -भूप सिंह, थानाधिकारी, ठगी के खातों को खंगाल रही पुलिस


धोद. नेवी के फर्जी अधिकारी बनकर बेरोजगार से साढ़े तीन लाख रुपए ठगने वालों के खातों की पुलिस जांच करेगी। ताकि ठगी के फर्जीवाड़े का खुलासा हो सके। पुलिस ने पीडि़त युवक से इनके खातों में जमा कराए गए रुपयों की रसीदें मंगवाई है। जांच अधिकारी एएसआइ मालाराम ने बताया कि खातों का पता लगाकर पुलिस आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास करेगी। इसके अलावा उनके मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल निकलवा कर ठगी का रेकार्ड जुटाएगी।


धोद थाना क्षेत्र के टाटनवां निवासी रविकांत शर्मा को भंवरलाल ने कहा था कि उसका दोस्त मुकेश मर्चेंट नेवी में नौकरी करता है। वह उसको विदेश में शिप पर इलेक्ट्रीशियन के तौर पर नौकर लगवा देगा।

Home / Sikar / बहन की शादी के लिए रिटायर्ड फौजी को जाल में फंसाया, जब सामने आई हकीकत तो उड़ गए होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो