पांचवी मंजिल से नीचे गिरा मजदूर, तड़पते हुए तोड़ा दम

( laborer fell from the fifth floor in sikar) राजस्थान के सीकर शहर में नवलगढ़ रोड पर पर एक निर्माणाधीन बिल्डिंग से गिरने पर एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई।

By: Sachin

Published: 24 Feb 2021, 10:08 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर में नवलगढ़ रोड पर पर एक निर्माणाधीन बिल्डिंग से गिरने पर एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर मजदूर के शव को एसके अस्पताल पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

ये है मामला
उद्योगनगर थानाधिकारी पवनकुमार चौबे ने बताया कि मृतक मजदूर संतोषराम पुत्र वासुराम बिहार की मौत हो गई है। मामले में मृतक के चचेरे भाई पप्पूराम ने रिपोर्ट दी है कि मुख्यमंत्री आवास योजना के बाद बिल्डिंग में काम चल रहा था। जहां संतोष राम पांचवी मंजिल पर लोहे के सरियों से भरा कट्टा उठा कर ले जा रहा था। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया। जिससे वह पांचवीं मंजिल से नीचे बेसमेंट में गिर गया। पप्पूराम भी वहीं पर काम कर रहा था। छुटटी होने पर वे सभी साइड में खड़े हुए थे। आवाज सुनकर वह दौड़ कर गए तो देखा कि संतोष राम नीचे पड़ा हुआ था। कुछ देर में ही उसने तड़पते हुए दम तोड़ दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जिसने मृतक के शव को एसके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। जानकारी के अनुसार वह 6 महीने पहले ही काम करने आया था। वह परिवार के अन्य लोगों के साथ ही सीकर में रहता था।


परिजनों को दिया दो लाख रुपए का चेक
खाटूश्यामजी. क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक बाय में बुधवार को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत मृतक के परिजनों को दो लाख का चेक दिया गया। शाखा प्रबंधक महेंद्र मीणा ने बताया कि प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत दो लाख का क्लेम अक्षय कुमार योगी बाय को देकर जीवन ज्योति योजना का लाभ दिया गया है। इस योजना में मात्र 330 रूपए प्रीमियम लिया गया था। उन्होंने बताया कि इलाके के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को यह बीमा कराना चाहिए ताकि असमय दुर्घटना होने पर परिजनों को आर्थिक सहायता मिल सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned