scriptरेल मंत्री सुन लें प्रवासियों का आग्रह तो खाटूश्यामजी, सालासर, पुष्कर और अजमेर दरगाह शरीफ के आराम से कर सकेंगे दर्शन | The railway minister should listen to the request of the migrants | Patrika News
सीकर

रेल मंत्री सुन लें प्रवासियों का आग्रह तो खाटूश्यामजी, सालासर, पुष्कर और अजमेर दरगाह शरीफ के आराम से कर सकेंगे दर्शन

सीकर, झुंझुनूं और अजमेर के सांसदों ने लिखा रेल मंत्री को लिखा पत्र। गुवाहाटी ट्रेन के लिए प्रवासियों का आंदोलन ने पकड़ी गति।

सीकरJan 24, 2020 / 06:34 pm

Gaurav

pushkar mela

pushkar mela

सीकर. कामाख्या से आनंद विहार तक चलने वाली नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन को अजमेर तक विस्तार करने की प्रवासियों की मांग ने जोर पकड़ लिया है। प्रवासियों की मांग पर सीकर, झुंझुनूं और अजमेर के सांसद ने रेल मंत्री और रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिखे हैं। पत्र में कहा गया है कि कामाख्या (गुवाहाटी) से आनंदविहार, दिल्ली तक चलने वाली नार्थ इस्ट एक्सप्रेस ट्रेन वर्तमान में कामाख्या स्टेशन पर 15 से 16 घंटे और आनंद विहार में नौ से दस घंटे खड़ी रहती है।
इस ट्रेन को कामाख्या से लोहारू, झुंझुनूं, सीकर, रींगस, फुलेरा होते हुए अजमेर तक बढ़ा दिया जाए तो राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश राज्य के पर्यटन के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। इसके अलावा इस क्षेत्र के प्रवासियों को खाटूश्यामजी, सालासर, पुष्कर और अजमेर दरगाह आने के साथ यहां के सैनिकों को भी बड़ा फायदा होगा। वहीं दिल्ली से शेखावाटी होते हुए अजमेर तक नई रेल सेवा शुरू होने से इस मार्ग के यात्रियों को भी फायदा मिलेगा। तीनों सांसदों ने रेल बजट में इस ट्रेन का विस्तार करने का आग्रह किया है।

Home / Sikar / रेल मंत्री सुन लें प्रवासियों का आग्रह तो खाटूश्यामजी, सालासर, पुष्कर और अजमेर दरगाह शरीफ के आराम से कर सकेंगे दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो