जलने के बाद एक साथ चार शव देखकर बेसुध हुए मां- बाप, सन्न हुआ गांव

सीकर. पंजाब के फरीदकोट के गांव कालेर में शनिवार को पत्नी व बेटे- बेटी को आग लगाकर खुद आत्मदाह करने वाले धर्मपाल सहित चारों के शव सोमवार सुबह सीकर के डूकिया गांव पहुंचे।

By: Sachin

Updated: 19 Oct 2020, 10:43 AM IST

सीकर/खाटूश्यामजी. पंजाब के फरीदकोट के गांव कालेर में शनिवार को पत्नी व बेटे- बेटी को आग लगाकर खुद आत्मदाह करने वाले धर्मपाल सहित चारों के शव सोमवार सुबह सीकर के डूकिया गांव पहुंचे। जहां गमगीन माहौल में चारों का अंतिम संस्कार किया गया। अल सुबह पैतृक गांव पहुंचे शवों के इंतजार में इससे पहले पूरा गांव रातभर जागता रहा। शव पहुंचते ही पूरा गांव शोक से सन्न हो गया। पिता हीरालाल, मां मन्नी देवी के अलावा धर्मपाल की दो बहनों व छोटे भाई का तो मानो कलेजा ही टुकड़े टुकड़े हो गया। बहते आंसुओं के साथ चार शव एक साथ देखकर वे बार बार बेसुध हुए जा रहे थे। कुछ देर ही घर में रखने के बाद शवों को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। जहां उनकी दाह क्रिया की गई।

ये है मामला

पंजाब के फरीदकोट के गांव कालेर में ईंट भट्टे पर मुंशी का काम करने वाले सीकर के पलसाना पंचायत समिति के डूकिया निवासी धर्मपाल ने शनिवार को पहले अपने बेटे हरतेश व बेटी मीना और पत्नी सीमा को नशीला पदार्थ खिलाया फिर उन पर तेल डालकर उन्हें जला दिया। इसके बाद उसने खुद को भी आग के हवाले कर दिया। जिसमें चारों की मौत हो गई। सूचना पर पहुुंची पुलिस ने परिजनों को इसकी जानकरी दी तो परिजन भी कालेर पहुंचे। जहां चारों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने रविवार को उनके शव परिजनों को सौंपे। जिसके बाद आज सुबह ही शव गांव पहुंचे। जिनका अंतिम संस्कार भी हाथोंहाथ कर दिया गया।

सुसाइड नोट में व्यवसायी को ठहराया जिम्मेदार
जानकारी के अनुसार घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को मौके पर एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें में मृतक ने इस घटना के लिए बठिंडा के एक व्यवसाई को जिम्मेदार बताया है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ और मामले की जांच शुरू कर दी है।


धर्मपाल पर निर्भर था परिवार
ग्रामीणों के अनुसार मृतक के परिवार की आर्थिक स्थित बेहद खराब है। छोटा भाई थोड़ी बहुत खेतीबाड़ी करता है। ऐसे में बहुत हद तक परिवार मृतक पर ही निर्भर था। मृतक की दो बहनों की शादी हो चुकी है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned