scriptहाईटेंशन लाइन का तार टूट कर नाली में गिरा, करंट दौडऩे से मचा हडक़ंप | The wire of the hypertension line broke and fell into the drain | Patrika News
सीकर

हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर नाली में गिरा, करंट दौडऩे से मचा हडक़ंप

राजस्थान के सीकर जिले (Sikar in rajasthan) के श्रीमाधोपुर कस्बे के वार्ड 6 स्थित साध्यावाली कॉलोनी में मंगलवार को हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर पहले एलटी लाइन पर और बाद में नाली में गिर गया।

सीकरApr 08, 2020 / 01:07 pm

Sachin

हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर नाली में गिरा, करंट दौडऩे से मचा हडक़ंप

हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर नाली में गिरा, करंट दौडऩे से मचा हडक़ंप

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले (Sikar in rajasthan) के श्रीमाधोपुर कस्बे के वार्ड 6 स्थित साध्यावाली कॉलोनी में मंगलवार को हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर पहले एलटी लाइन पर और बाद में नाली में गिर गया। इससे पानी में करंट दौड़ गया। नाली से चिंगारियां निकलने लगी। इससे नजदीकी लोगों में हडक़ंप मच गया। गनीमत से लॉकडाउन के कारण लोग घरों में थे। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। कॉलोनी के पवन कुमार शर्मा व गोपाल कुमावत ने बताया कि तार टूटकर नाली में गिरने से पटाखे जैसी आवाज आने पर लोग घरों से बाहर आए तो मुख्य रास्ते में 11 हजार लाइन का तार पड़ा था। नाली से धुआं उठता देख वह घर के अंदर भाग गए और विद्युत विभाग में तार टूटने की सूचना दी। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते ढ़ाणी बिज्यावाली, साध्यावाली, राजीव कोलोनी व आस पास की दर्जन भर ढ़ाणियों को जोडऩे वाले मुख्य रास्ते में दोपहर अचानक 11 हजार लाइन का तार टूट कर नाली में गिर गया। इस रास्ते पर रोज सैकड़ों वाहन व लोग निकलते हैं।

 

पहले भी किया था विरोध


कॉलोनी के लोगों का आरोप है कि व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए नियम कायदे ताक में रख कर विभाग ने एलटी लाइन के ऊपर उसी पोल पर 11 हजार लाइन खींच दी। उस समय भी मोहल्ले के लोगों ने काफी विरोध किया था। उपखण्ड अधिकारी से लेकर कलेक्टर तक शिकयत दी थी पर किसी ने भी सुनाई नहीं की। उन्होंने कहा, रास्ते में दिन भर आवागमन रहता है बच्चे आते जाते हैं अगर इस समय लॉकडाउन नहीं होता तो जनहानि हो जाती। लाइन ठीक करने आए कर्मचारियों का लोगों ने विरोध कर जिम्मेदार अधिकारी को मौके पर बुलाने की बात कही। करीब एक घंटे बाद सहायक अभियंता फूलचन्द जांगिड़ पंलिस जाप्ता लेकर मौके पर आए। ए.एस आई अमीचन्द की समझाईस पर लोग शांत हुए व लाईन को जोडने दिया।

इनका कहना है-
हाइटेंशन लाईन के लिए रेबिटइंसुलिटेड वायर लगाया हुआ है। इंसुलेटर फाल्ट होने से तार टूट गया था जिसे ठीक करा दिया गया है।
फूलचंन्द जांगिड़ सहायक अभियंता विद्युत विभाग

Home / Sikar / हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर नाली में गिरा, करंट दौडऩे से मचा हडक़ंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो