script…तो क्या सीकर देश का ऐसा पहला शहर बनेगा जहां दुकानदार दुकान के आगे नहीं रख सकेंगे सामान! | then will Sikar become the first city in the country in this matter | Patrika News
सीकर

…तो क्या सीकर देश का ऐसा पहला शहर बनेगा जहां दुकानदार दुकान के आगे नहीं रख सकेंगे सामान!

(will Sikar become the first city in the country in this matter) ख्वाजा की नगरी से शिक्षानगरी आए पुलिस विभाग के मुखिया ने शहर की तंग गलियों का हाल लिया। स्थानीय निकाय व ट्रेफिक पुलिस के आला अफसर के साथ सडक़ों पर पहुंचे एसपी शहर के हाल को देखकर गुस्से में दिखे। उन्होंने तंग गलियों में जगह-जगह बिखरे अतिक्रमण का कारण पूछा और दुकानों के आगे जमा सामान को हटाने के निर्देश दिए। दुकानदारों ने भी तुरंत फुरंत में सामान अंदर किया। एसपी के रुख को देखते हुए ट्रेफिक पुलिस निर्देशों की पालना में लग गई है।

सीकरJan 27, 2021 / 07:42 pm

Gaurav

sikar

जय हो! सीकर जिले में नए आए एसपी ने जायजे के दौरान अधिकारियों को शहर में ट्रेफिक व्यवस्था जल्द सुधारने के सख्त निर्देश देने के बाद फतेहपुरी गणेश मंदिर में आशीर्वाद भी लिया।

सीकर. ख्वाजा की नगरी अजमेर (ajmer) से शिक्षानगरी सीकर(sikar) आए पुलिस विभाग के मुखिया ने शहर की तंग गलियां नापीं। स्थानीय निकाय व ट्रेफिक पुलिस के आला अफसर के साथ सडक़ों पर पहुंचे एसपी शहर के हाल को देखकर गुस्से में दिखे। उन्होंने तंग गलियों में जगह-जगह बिखरे अतिक्रमण की वजह जाननी चाही और दुकानों के आगे जमा सामान को हटाने के निर्देश दिए। दुकानदारों ने भी तुरंत-फुरंत में सामान अंदर किया। एसपी के रुख को देखते हुए ट्रेफिक पुलिस निर्देशों की पालना में लग गई है।

दागा सवाल…इतनी पतली गलियों में अतिक्रमण क्यों?
एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने शहर में आए दिन जाम की समस्या को लेकर पैदल घूम कर ट्रेफिक व्यवस्था का जायजा लिया। बाजार में दुकानों के बाहर लगे अतिक्रमण व नो पार्किंग में खड़े वाहनों को उन्होंने हटाने के आदेश दिए। एसपी कुंवर राष्ट्रदीप व एएसपी देवेंद्र कुमार फागलवा पेट्रोल पंप पर शाम को ट्रेफिक पुलिस जाप्ते के साथ पहुंचे। उनके साथ नगर परिषद आयुक्त श्रवण बिश्नोई भी मौजूद थे। वहां से पैदल ही पुलिस अधिकारियों ने तबेला बाजार का जायजा लिया। उन्होंने दुकानों के बाहर लगे अतिक्रमण को हटाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इतनी पतली गली में दुकानों के बाहर सामान क्यों रखा है। उन्होंने टे्रफिक प्रभारी कैलाश यादव को तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए।

सडक़ पर ही निर्देश…जनाब! आप गाड़ी लेकर आएं और सामान जब्त करें
तबेला बाजार से होते हुए बावडीगेट, सुभाष चौक, गणेश मंदिर से वापस घूमते हुए चिरंजी पनवाड़ी की गली और घंटाघर में दौरा किया। उन्होंने नगरपरिषद आयुक्त को कहा कि आप गाड़ी लेकर बाजार में आएं और बाहर रखे सामान को जब्त करें। पुलिस अधिकारियों को देखकर काफी दुकानदार सामान को अंदर रखने लग गए। उन्होंने ठेले वालों की अलग से व्यवस्था कर शहर को जाम से मुक्त करने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि आम लोगों को रोजाना जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। नगरपरिषद आयुक्त श्रवण बिश्नोई, एएसपी देवेंद्र कुमार, ट्रेफिक प्रभारी कैलाश यादव, सीकर व्यापार संघ राधेश्याम पारीक मौजूद रहे।

सख्त लहजा…टीआइ साहब!अंदर नहीं आते हो, बाजार का क्या हाल है यह
एसपी ने बाजार में पैदल निकलने की भी जगह नहीं होने पर ट्रेफिक प्रभारी को सख्त लहजे में कहा कि टीआई साहब अंदर नहीं आते हो, बाजार का क्या हाल बना हुआ है। बाजार में पैदल निकलने की भी जगह नहीं है। लोगों ने दुकानों के बाहर सडक़ पर सामान रखा हुआ है। इसके बाद भी ठेले वाले खड़े हुए है। सडकों पर ही सामान रखा हुआ है। उन्होंने कई दुकानदारों से भी कहा कि वे अपना सामान दुकान के ही अंदर रखे। बाहर रखने पर आगे से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सामान को जब्त कर ले जाने के आदेश दिए। उन्होंने यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए आदेश दिए।

…तो फिर अब, वनवे किया जाए
एसपी ने बाजार में ट्रेफिक का जायजा लेने के दौरान गणेश मंदिर के दर्शन किए। इसके बाद वहां से वापस सुभाष चौक की ओर आए। सुभाष चौक में आवरा पशुओं को देखकर नाराजगी जताई। चिरंजी पनवाड़ी की गली में एक गाड़ी के फंसने पर कहा कि गलियों में गाडिय़ों के आने-जाने की व्यवस्था नहीं है। ऐसे रास्तों को देखकर वन-वे किया जाए।

Home / Sikar / …तो क्या सीकर देश का ऐसा पहला शहर बनेगा जहां दुकानदार दुकान के आगे नहीं रख सकेंगे सामान!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो