scriptखेत में जुताई करते समय निकली ये प्रतिमा, देखने उमड़ा पूरा गांव | This statue coming out while plowing in the field in sikar | Patrika News
सीकर

खेत में जुताई करते समय निकली ये प्रतिमा, देखने उमड़ा पूरा गांव

Sikar Statue : सीकर जिले के गोरियां गांव के दूधवालों का बास स्थित एक खेत में सोमवार को एक प्राचीन प्रतिमा मिली है।

सीकरJun 18, 2018 / 11:22 pm

vishwanath saini

This statue coming out while plowing in the field in sikar

This statue coming out while plowing in the field in sikar

खंडेला/सीकर.

जिले के गोरियां गांव के दूधवालों का बास स्थित एक खेत में सोमवार को एक प्राचीन प्रतिमा मिली है। 18 इंच की इस प्रतिमा को जैन प्रतिमा बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार गांव की संतरा देवी वर्मा के खेत में जुताई के समय एक मूर्ति निकली। उसने इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने सीकर में जैन समाज के लोगों को सूचित किया।

सीकर से महावीर प्रसाद काला, माणक चंद जयपुरिया, विनोद सेठी, आशीष जयपुरिया, देवेंद्र जैन, संतोष विनाइक्या, सुनील जैन, पंकज दुधवा आदि गांव पहुंचे। प्रियंक जैन ने बताया कि यह जैन प्रतिमा ही है। इधर सूचना मिलने पर थानाधिकारी रामकिशोर भी टीम के साथ गांव में पहुंचे। लेकिन प्रतिमा ग्रामीणों ने पुलिस को नहीं दी। इधर गांव के बिरजू सिंह ने बताया कि प्रतिमा निकलने की सूचना पुरातत्व विभाग को भी दी, लेकिन वहां से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

इनका कहना है…

एक प्रतिमा निकलने की सूचना मिली थी। इसके लिए मंगलवार को पुरातत्व विभाग को सूचना दी जाएगी। उसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
-भागीरथ शाख, एसडीएम खंडेला, सीकर

Home / Sikar / खेत में जुताई करते समय निकली ये प्रतिमा, देखने उमड़ा पूरा गांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो