scriptVIDEO. खाटूश्यामजी मेले में रविवार को लौटी रंगत, ड्राई फ्रूट्स से सजे बाबा श्याम | thousands of people reached in khatushyamji fair 2021 | Patrika News
सीकर

VIDEO. खाटूश्यामजी मेले में रविवार को लौटी रंगत, ड्राई फ्रूट्स से सजे बाबा श्याम

(Thousands of devotees arrived at Khatushyamji’s fair today) सीकर/खाटूश्यामजी. कोविड नियमों के फेर में अब तक फीके रहे खाटूश्यामजी (Khatushyamji) के मेले में पांचवे दिन रंगत लौट आई।

सीकरMar 21, 2021 / 07:16 pm

Sachin

khatu_mela.jpg

(Khatushyamji fair 2021) सीकर/खाटूश्यामजी. कोविड नियमों के फेर में अब तक फीके रहे खाटूश्यामजी (Khatushyamji) के मेले में पांचवे दिन रंगत लौट आई। रविवार को करीब 50 हजार श्रद्धालुओं ने मेले में पहुंचकर बाबा श्याम (Baba Shyam)को शीश नवाया। जो अब तक के चार दिनों के कुल श्रद्धालुओं से भी ज्यादा संख्या रही। रविवार को सुबह से ही श्याम भक्तों ने खाटूश्यामजी के मेले में पहुंचना शुरू कर दिया। जिसका क्रम अब भी लगातार जारी है। इस दौरान रींगस खाटूमार्ग पर भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आई। जो हाथ में निशान लेकर तो कोई नंगे पैर मंदिर की ओर बढ़ा जा रहा था। हजारों श्रद्धालु इस दौरान वाहनों से भी बाबा श्याम का दीदार करने पहुंचे।

ड्राई फ्रूट्स से सजे श्याम
रविवार को मेले में बाबा श्याम का श्रृंगार भी अनूठे ढंग से किया गया। श्याम सरकार को ड्राई फ्रूट्स से सजाया गया। जो देखने में बेहद आकर्षक व अनुपम लग रहा था। श्रृंगार में काजू, बिदाम, पिस्ता, किशमिश सहित तरह तरह के ड्राई फु्रट्स का इस्तेमाल किया गया।


रींगस तक सिर्फ निशान
रविवार को श्रद्धालुओं की संख्या बढऩे से खाटूश्यामजी के मेले की रंगत निखरी। रविवार को हर मार्ग पर भक्त खाटूश्यामजी के मेले में आते- जाते दिखे। रींगस से खाटूश्यामजी तक के पदयात्रियों तक के मार्ग पर यह संख्या ज्यादा रही। जहां लाल, केसरिया, पीले व नीले निशान लेकर आते श्रद्धालु दूर से ही दिखाई दे रहे थे। बाबा श्याम के जयकारों के दौरान इस दौरान खाटूनगरी गूंजती नजर आई।

कोरोना रिपोर्ट से हुए दर्शन
खाटूश्यामजी के मेले में कोविड 19 गाइडलाइन को लेकर प्रशासन रविवार को सख्त दिखा। पत्रिका में लगातार खबर प्रकाशन के बाद कोविड रिपोर्ट की बारीकी से जांच के बाद ही श्रद्धालुओं को मेले में प्रवेश दिया गया। मास्क की भी जगह जगह जांच हुई। हालांकि फिर भी बहुत से लोग मेले में बिना मास्क के घूमते नजर आए।

Home / Sikar / VIDEO. खाटूश्यामजी मेले में रविवार को लौटी रंगत, ड्राई फ्रूट्स से सजे बाबा श्याम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो