छह साल से पति- पत्नी बनकर ठग रही थी दो महिलाएं, 9 महीने सीकर में रहने के बाद यूं खुली पोल

(Two women were living as husband and wife for six years) राजस्थान के सीकर जिले के दांतारामगढ़ के दलतपुरा गांव में दो महिलाओं का नौ महीने तक पति- पत्नी के रूप में रहकर मकान मालिक से लाखों रुपये ठगने का अनूठा मामला सामने आया है।

By: Sachin

Published: 13 Jun 2021, 08:18 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के दांतारामगढ़ के दलतपुरा गांव में दो महिलाओं का नौ महीने तक पति- पत्नी के रूप में रहकर मकान मालिक से लाखों रुपये ठगने का अनूठा मामला सामने आया है। मकान मालिक की रिपोर्ट पर पुलिस ने भी दोनों को पति- पत्नी समझकर ही दस्तयाब किया। लेकिन, जब मेडिकल जांच करवाई तो पति के महिला होने की खुली पोल से पुलिस भी दंग रह गई। पुलिस ने पति बनी रितु पुत्री गोपाल भाई पटेल (28) निवासी डेनप पुलिसथाना विसनगर जिला मेहसाणा गुजरात तथा दर्शना उर्फ डिम्पल (40) पुत्री राजगोपाल पण्डित गाटरी बड़ौदरा गुजरात को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने सीकर के अलावा जयपुर, अजमेर तथा उतराखण्ड, केरल, देहरादुन, महाराष्ट्र व दिल्ली के भी कई व्यवसायियों को इसी तरह पति- पत्नी बनकर ठगना स्वीकार किया है।

व्यवसाय के नाम से ठगे रुपए, किराया भी हड़पा
दांतारामगढ़ थानाधिकारी हिम्मत सिंह ने बताया कि दलतपुरा निवासी तेजाराम पुत्र चौथुराम बलाई ने पांच जून को रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि गुजरात के मेहसाणा निवासी रितु पटेल व दर्शना पण्डित से एक टेक्सी चालक के जरिये जानकारी हुई थी। जयपुर सीकर व नागौर में व्यवसायिक प्रोजेक्ट चलने व कोरोना काल में होटल में कमरे नहीं मिलने की बात कहने पर उसने पिछले साल दोनों को मकान किराये पर दे दिया। करीब नौ महीने तक किराये पर रहने के बीच दोनों ने प्रोजेक्ट में शामिल करने का झांसा देकर तेजाराम से पांच लाख रुपए ले लिए। स्टांप पर लिखा पढ़ी कर वापस देने का आश्वासन देकर वे एक दिन अचानक फरार हो गए। पीडि़त की रिपोर्ट पर पुलिस ने विशेष टीम का गठन कर जांच शुरू की। तलाश करने पर दोनों आरोपी गुजरात के मेहसाणा से दस्तयाब कर लिए गए।

पुलिस को भी पति- पत्नी बताया
थानाधिकारी हिम्मत सिंह ने बताया कि दस्तयाब किए जाने पर भी रितु गोपाल पटेल ने खुद को पति व दर्शना को पत्नी बताया। पर गुप्त पतारसी में रितु गोपाल पटेल के महिला होने का अंदेशा हुआ। इस पर मेडिकल परीक्षण करवाया तो रितु गोपाल पटेल का महिला होना साबित हो गया। मामले में रितु गोपाल पटेल को धारा 419, 420, 406 तथा दर्शना पण्डित को धारा 420 व 406 में गिरफ्तार किया गया है।

छह साल से बने हुए थे पति- पत्नी
पुलिस के अनुसार रितु पटेल का शारीरिक गठन पुरुषों की तरह होने पर वह दर्शना पण्डित के साथ पति- पत्नी के रूप में 2015 से रह रही थी। इस बीच दोनों ने उतराखण्ड, केरल, देहरादुन, महाराष्ट्र, दिल्ली तथा राजस्थान के जयपुर व अजमेर सहित कई जगहों पर लोगों को ठगी का शिकार बनाया। जहां इनके निशानने पर ज्यादातर बड़े व्यवसायी रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned