script14 साल की उम्र से वाहन चोरी और 47 मुकदमें, एेसे आया पकड़ में | Vehicle theft and 47 lawsuits since age 14 | Patrika News
सीकर

14 साल की उम्र से वाहन चोरी और 47 मुकदमें, एेसे आया पकड़ में

सीकर. फतेहपुर के कोतवाली पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को चोरी की जीप के साथ गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ 47 वाहन चोरी के मामले दर्ज है। जुलाई 2018 में जयपुर की खुली जेल से भी फरार हो चुका है। कोतवाल उदय सिंह ने बताया कि प्रयागपुरा जयपुर ग्रामीण निवासी महेंद्र सैनी पुत्र शंभुदयाल को फतेहपुरी बीड के पास से गिरफ्तार किया है।

सीकरJan 29, 2020 / 11:38 pm

Vikram

bike_chor.jpg

bike chor

सीकर. फतेहपुर के कोतवाली पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को चोरी की जीप के साथ गिरफ्तार किया है। इसके खिलाफ 47 वाहन चोरी के मामले दर्ज है। जुलाई 2018 में जयपुर की खुली जेल से भी फरार हो चुका है। कोतवाल उदय सिंह ने बताया कि प्रयागपुरा जयपुर ग्रामीण निवासी महेंद्र सैनी पुत्र शंभुदयाल को फतेहपुरी बीड के पास से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि कस्बे के वार्ड नं 24 निवासी मोहम्मद शरीफ पुत्र अब्दुल गफूर ने कोतवाली थाने में आठ जनवरी को जीप चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस को सूचना मिली के चोरी की जीप हरसावा से फतेहपुर की ओर आ रही है। पुलिस ने नाकाबंदी कर जीप को रूकवा लिया। पुलिस टीम में कोतवाल उदय सिंह यादव के साथ एएसआई सदीक अली, कांस्टेबल राकेश, जीवराज व सलीम खां साथ रहे थे। उन्होंने बताया कि महेंद्र ने 14 वर्ष की उम्र में ही वाहन चोरी करने की शुरूआत कर दी। वह अब तक पांच सौ से अधिक वाहनों की चोरी कर चुका है। वह 11 वर्ष से वाहन चोरी कर रहा है। इसके खिलाफ कई थानों में 47 वाहनों की चोरी के मुकदमे दर्ज है। इसके अलावा हत्या, लूट, डकैती व चोरी के भी कई मुकदमें दर्ज है।
प्रेमिका की भाई की हत्या में आठ साल जेल में रहा
महेंद्र सैनी हत्या के मामले में जयपुर की खुली जेल में सजा काट रहा था। 2010 में वह मुरलीपुरा इलाके में प्रेमिका के घर पर चला गया था। वहां पर प्रेमिका के भाई ने उसका विरोध किया। इसके बाद उसने प्रेमिका के भाई की हत्या कर दी। कोर्ट ने महेन्द्र को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। इसके बाद वह छह साल तक केन्द्रीय कारागार में रहा था। व्यवहार अच्छा होने पर खुली जेल में उसे शिफ्ट कर दिया। जेल से वह जुलाई में फरार हो गया था। वह किशोर सुधार गृह से भी दो बार फरार हो चुका था।
फरारी के बाद छह माह में कई वारदातें
कोतवाल उदय सिंह यादव ने बताया कि ६ महीने पहले ही वह जेल से फरार हुआ था। महेन्द्र सैनी कुख्यात वाहन चोर है। जेल से फरार होते ही इसने चोरी की वारदातें करना शुरू कर दिया। छह माह में फतेहपुर के अलावा नागौर, हनुमानगढ़ क्षेत्र में चोरी की वारदात की।

Home / Sikar / 14 साल की उम्र से वाहन चोरी और 47 मुकदमें, एेसे आया पकड़ में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो