scriptवायरल वीडियो ने मचाया हडक़ंप: कॉलेज शिक्षकों ने डांसर के साथ लगाए ठुमके | Viral video sparked outcry: college teachers dance with dancer | Patrika News
सीकर

वायरल वीडियो ने मचाया हडक़ंप: कॉलेज शिक्षकों ने डांसर के साथ लगाए ठुमके

एक्सीलेंस कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय सेमिनार विवादों में

सीकरNov 30, 2019 / 11:28 pm

Suresh

वायरल वीडियो ने मचाया हडक़ंप: कॉलेज शिक्षकों ने डांसर के साथ लगाए ठुमके

वायरल वीडियो ने मचाया हडक़ंप: कॉलेज शिक्षकों ने डांसर के साथ लगाए ठुमके

सीकर. सिरोही में शिक्षक और शिक्षिका का नागिन डांस के वायरल हुए वीडियो के बाद अब सीकर में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक्सीलेंस कॉलेज में आयोजित एसएसएचए (सोशल साइंस एंड हुमिनिटिज एशोसिएशन) अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में शेखावाटी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, परीक्षा नियंत्रक व कॉलेज शिक्षकों का व्यवसायिक डांसर के साथ नाचते हुए वीडियो वायरल हुआ है।

जिसमें शिक्षक ताली बजाते हुए मस्ती में झूमते नजर आ रहे हैं। डांस का यह वीडियो शनिवार को वायरल हुआ, तो पूरे शिक्षा जगत में हडक़ंप मच गया। ‘डांसर शिक्षक’ पद की गरिमा को तार तार करने के आरोपों से घिर गए। मामले में संबंधित शिक्षकों ने इसे षडय़ंत्र करार दिया। कहा, कि यह शादी की सालगिरह का पारिवारिक कार्यक्रम था। जिसमें डांस करना गलत नहीं था। मामला उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी तक तक पहुंच गया है। जिन्होंने मामले की जांच की बात कही है।
वीडियो में यह चेहरे
वायरल वीडियो में शेखावाटी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अनिल सरोवा, परीक्षा नियंत्रक मुनेश कुमार, सेमिनार निदेशक व आट्र्स कॉलेज शिक्षक, डा. अरविंद महला, रमेश पूनियां, जितेन्द्र ढाका, अनिल दाधीच और मुकेश शर्मा, जेपी सैनी सहित कई शिक्षकों के चेहरे नजर आ रहे हैं।
विदेशी मेहमानों के सामने यह कैसी छवि?
दो दिवसीय सेमिनार समाज के पीडि़त समूह, संविधान व सामाजिक अभियांत्रिकी के माध्यम से न्याय विषय पर आयोजित की गई थी। जिसमें इरान, साउथ कोरिया व श्रीलंका के अलावा 15 राज्यों के विषय विशेषज्ञ और स्कॉलर पहुंचे थे। ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि कि विदेशी मेहमानों के सामने भारतीय संस्कृति की यह कैसी छवि पेश की गई है?
सोशल मीडिया में रिएक्शन
अच्छी उपलब्धि है शैक्षिक सेमिनार की। इसके आयोजक कौन हैं? उन सबको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। सभी आयोजकों का एक से गेट अप के लिए भी अभिनंदन। सीकर में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में शिक्षकों का व्यवसायिक नर्तकी के साथ किया गया नृत्य कॉलेज शिक्षा का गिरता स्तर। कवि गोपालदास नीरज की पङ्क्षक्तयां याद आ गई। न पीने का सलीका न पिलाने का शऊर, ऐसे भी लोग चले आए हैं मयखाने में।
सेमिनार में सांस्कृतिक कार्यक्रम की जानकारी सामने आई है। मामला दिखवाया जाएगा। जो भी नियमानुसार कार्यवाही होगी, की जाएगी।
भंवर सिंह भाटी, उच्च शिक्षा मंत्री, राजस्थान सरकार
सेमिनार में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसी दौरान कॉलेज शिक्षक जेपी सैनी की शादी की सालगिरह भी मनाई गई। जिसमें सभी शिक्षकों के परिजन भी मौजूद थे। इसी पारिवारिक कार्यक्रम में डांस किया गया था। जिसे जानबूझकर गलत रूप में पेश किया जा रहा है।
डा. अनिल सरोवा, रजिस्ट्रार शेखावाटी विवि, सीकर

Home / Sikar / वायरल वीडियो ने मचाया हडक़ंप: कॉलेज शिक्षकों ने डांसर के साथ लगाए ठुमके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो