scriptयहां चार बजे ही लग जाती है कतार, महिलाओं में अपनी बारी को लेकर कई बार हो जाता है झगड़ा | water problem in kanwat sikar | Patrika News
सीकर

यहां चार बजे ही लग जाती है कतार, महिलाओं में अपनी बारी को लेकर कई बार हो जाता है झगड़ा

ग्राम पंचायत जुगलपुरा में इस भीषण गर्मी में ग्रामीणों को पेयजल के लिए दिनभर भटकना पड़ रहा है।

सीकरMay 14, 2018 / 02:54 pm

vishwanath saini

water problem


कांवट. ग्राम पंचायत जुगलपुरा में इस भीषण गर्मी में ग्रामीणों को पेयजल के लिए दिनभर भटकना पड़ रहा है। गांव के राउमावि के पास बनी पानी की टंकी पर सुबहचार बजे से ही महिलाओं की कतार लगना शुरू हो जाती है। पीने के पानी को लेकर टंकी पर दिनभर मारामारी रहती है। टंकी से लोगों को पर्याप्त पानी भी नहीं मिल पाता है। महिलाओं को घर का कामकाज छोडकऱ पानी की टंकी के पास कतार में लगना पड़ता है। काफी मशक्कत के बाद महिलाओं को मुश्किल से दो मटके पानी मिल पाता है। महिलाओं में अपनी बारी को लेकर कई बार आपस में झड़प भी हो जाती है।

 

रविवार को भी दो महिलाओं के बीच पानी भरने को लेकर झड़प हो गई। गांव जुगलपुरा में लगे अधिकतर हैण्डपम्प खराब पड़े हैं। वहीं कई वर्षों से चल रहे एक ट्यूबवैल ने गर्मी शुरू होते ही जवाब दे दिया। पिछले दिनों विधायक कोटे से एक नया ट्यूबवैल लगाया गया था, लेकिन विद्युत कनेक्शन होने के बावजूद भी इस ट्यूबवैल को अभी तक आपूर्ति लाइन से नहीं जोड़ा गया। अब ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही कोई स्थाई समाधान नहीं हुआ तो मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा।

 

खुलासा: अपराध की दुनिया में फंसता युवा, 18 वर्ष की उम्र में थाम रहे हथियार, ये रिपोर्ट आपको भी चौंका देगी

 

सडक़ हादसे में युवक की मौत

मूंडरू. कस्बे की भूरयावाली ढाणी निवासी सांवर मल सैनी (40) की उदयपुरीया चौमू के नजदीक शनिवार देर शाम सडक़ हादसे में मौत हो गई। सांवर मल जीप से मूंडरू आ रहा था। उदयपुरिया मोड़ के नजदीक एक पिकअप व सवारी जीप में भिड़ंत हो गई। जिससे सांवर मल सैनी की मौके पर ही मौत हो गई। सांवर मल तीन भाइयों में सबसे छोटा था जो जयपुर में गन्ने की मशीन चलाने का काम करता था। उसके तेरह वर्षीय एक बेटा सुरेंद्र व दस वर्षीय बेटी कोमल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो