scriptखुलासा: अपराध की दुनिया में फंसता युवा, 18 वर्ष की उम्र में थाम रहे हथियार, ये रिपोर्ट आपको भी चौंका देगी | youth hands arms in age of 18 year ground report sikar | Patrika News
सीकर

खुलासा: अपराध की दुनिया में फंसता युवा, 18 वर्ष की उम्र में थाम रहे हथियार, ये रिपोर्ट आपको भी चौंका देगी

जिले में नौसिखिए हाथ अपराध का दामन थाम रहे है। जो कि, फायरिंग की घटनाओं को अंजाम देकर दहशत फैला रहे हैं।

सीकरMay 14, 2018 / 09:25 am

Vinod Chauhan

youth hands arms in age of 18 year ground report sikar

जोगेन्द्र सिंह गौड़,सीकर.

जिले में नौसिखिए हाथ अपराध का दामन थाम रहे है। जो कि, फायरिंग की घटनाओं को अंजाम देकर दहशत फैला रहे हैं। स्थिति यह है कि पुलिस तीन साल के शुरूआती चार महीनों में 50 से ज्यादा हथियार बरामद कर चुकी है। जिनमें पकड़ में आए 38 युवाओं की उम्र 18 से 24 साल के बीच की है। जो कि, पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़े हैं और इनके पास चाकू, तलवार से लेकर कार्बाइन तक पकड़ में आ चुकी है। सूत्रों का कहना है कि ये लोग किसी न किसी बड़ी गैंग से जुड़े हुए हैं। जो जुर्म की दुनिया में अपना नाम कमाना चाहते हैं। लेकिन, नौसिखिए होने के कारण पकड़े गए और इनके मनसूबे पूरे नहीं हो पाए।


यहां हुई फायरिंग
जिले के नीमकाथाना में आनंदपाल व राजू ठेहठ के गुर्गों ने आमने-सामने होकर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया। इसके अलावा अजीतगढ़ में सांवलपुरा तंवरान, रानोली के सांगरवा, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़, खंडेला व श्रीमाधोपुर इलाके के रलावता गांव के पास 13 मई को कैंपर में सवार होकर आए पांच लूटेरों ने दिन-दहाड़े फायरिंग कर लूट की वारदात को अंजाम दिया और दहशत फैला कर लोगों के रौगंटे खड़े कर दिए थे।


गैंगस्टरों से मिला संबंध
धोद रोड पर पकड़ में आए 11 आधुनिक हथियारों के मामले में तीनों युवाओं का संबंध गैंगस्टर आनंदपाल के गुर्गे सुभाष बराल की गैंग से जुड़ा सामने आया। जबकि बाकी के नौसिखिए युवा गैंगस्टर राजू ठेहठ, मुकेश सुंथलिया व लौरेंस विश्नोई से जुड़े हुए मिले। इसके अलावा और भी अन्य युवा पुलिस की नजर में हैं। जिनका संपर्क तलाशने के प्रयास में पुलिस जुटी हुई है।


पकड़ में आए युवा
2016 में जनवरी से अप्रेल माह तक पुलिस ने 16 युवाओं को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया। जबकि 2017 में 11 नए लोग आधुनिक हथियारों के साथ पकड़ में आए है। 2018 में भी 11 नए चेहरे खतरनाक हथियारों के साथ पुलिस के सामने आए। जिनकी उम्र देखकर पुलिस के आला अफसर भी हैरत में आए गए थे।


जनवरी से अप्रेल तक पकड़े हथियार
2016:
पिस्टल-2
मैग्जीन-3
देशी कट्टा-3
12 बोर बंदूक-3
एमएल गन-1
कारतूस-12
तलवार-2
चाकू-2


2017
रिवॉल्वर-1
पिस्टल-3
कारतूस-3
चाकू-2
छुर्रा-1
तवलवार-1


2018
देशी कट्टा-1
पिस्टल-8
कार्बाइन-1
रिवॉल्वर-1
मैग्जीन-10
टोपीदार बंदूक-2
कारतूस-420
तलवार-1

Home / Sikar / खुलासा: अपराध की दुनिया में फंसता युवा, 18 वर्ष की उम्र में थाम रहे हथियार, ये रिपोर्ट आपको भी चौंका देगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो