कोरोना: देश के इस शहर में कसी कमर...दवाइयों के एक लाख किट तैयार, 3.37 केएल ऑक्सीजन का स्टॉक

we fight...

सीकर में कोरोना से बचाव के लिए तैयार हो रहे हैं दवाइयों के एक लाख किट कोरोना पॉजिटिव और उनके क्लोज कांटेक्ट में आए लोगों को बांटे जाएंगे

By: Gaurav

Published: 30 Apr 2021, 06:09 PM IST

we fight...
-सीकर में कोरोना से बचाव के लिए तैयार हो रहे हैं दवाइयों के एक लाख किट
-किट सीकर शहर में कोरोना पॉजिटिव और उनके क्लोज कांटेक्ट में आए लोगों को बांटे जाएंगे
सीकर. कोरोना संक्रमण(corona) के इस भयावह दौर में मरीजों के उपचार और सर्वे के साथ दवाइयों के इंतजाम भी तेज हो गए हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से दवाइयों के एक लाख किट तैयार किए जा रहे हैं। किट तैयार करने का कार्य स्वास्थ्य भवन स्थित जिला औषधी भंडार में किया जा रहा है। गुरुवार तक 25 हजार किट तैयार कर लिए गए थे। विभाग का लक्ष्य एक लाख किट तैयार कर बांटना है। सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि विभाग की टीमें सर्वे में जुटी है। यह किट सीकर शहर में कोरोना पॉजिटिव और उनके क्लोज कांटेक्ट में आए लोगों को बांटे जाएंगे। लगातार किट तैयार किए जा रहे हैं।


रींगस प्लांट में पहुंची 3.37 केएल ऑक्सीजन
परसरामपुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित ऑक्सीजन गैस प्लांट में गुरुवार रात्रि 3.37 केएल ऑक्सीजन गैस से भरा टैंकर पहुंचा। श्रीमाधोपुर तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम ने टैंकर को फैक्ट्री में खाली करवा कर गैस सिलेंडर रिफिलिंग का कार्य शुरू कराया। तहसीलदार राजावत ने बताया कि भिवाड़ी से टैंकर 6.37 केएल लेकर रींगस पहुंचा था जिसे परसरामपुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्लांट में खाली कराया है। प्रशासनिक टीम की निगरानी में गैस सिलेंडरों की रिफिलिंग करवा कर सांवली कोविड सेंटर भिजवाया जा रहा है। इसमें 3.37 केएल गैस सीकर जिले के लिए आवंटित है तथा शेष 3 केएल गैस जयपुर जिले के लिए आवंटित की गई है जिसे जयपुर भिजवाया जाएगा। इस दौरान रींगस नगर पालिका अग्निशमन टीम व रींगस थाने का पुलिस जाब्ता भी मौके पर मौजूद रहा।


लगातार बढ़ते मरीजों की वजह से आवश्यकता
कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों की लगातार संख्या बढ़ रही है। ऐसे में जिला प्रशासन सांवली अस्पताल के अलावा जिला मुख्यालय पर एक और अस्पताल शुरू करने की तैयारी में है। वहीं ब्लॉकों में भी अस्पताल बनाने की दिशा में भी प्लान बनाया जा रहा है। जिला मुख्यालय पर निशुल्क भवन मिलने से प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned