scriptटीकाकरण का दूसरा डोज लेने 2 लाख लोग नहीं पहुंच रहे केंद्र | 2 lakh are not reaching center to take second dose of vaccination in S | Patrika News
सिंगरौली

टीकाकरण का दूसरा डोज लेने 2 लाख लोग नहीं पहुंच रहे केंद्र

अब तक केवल सवा दो लाख लोगों ने लगवाया दोनों टीका ….

सिंगरौलीOct 27, 2021 / 01:00 am

Ajeet shukla

Covaccine now also available with Covishield in Singrauli

Covaccine now also available with Covishield in Singrauli

सिंगरौली. जैसे-तैसे कोशिश कर करीब साढे 7 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया गया, लेकिन अब दूसरा डोज लेने के लिए लोग आगे नहीं आ रहे हैं। वर्तमान में करीब दो लाख लोग ऐसे हैं, जो वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के समय में हैं। इसके बावजूद वह टीकाकरण केंद्र नहीं जा रहे हैं।
स्वास्थ्य अधिकारियों से यह जानकारी लेने के बाद सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय ने महकमे को निर्देशित किया कि दूसरा डोज देने के लिए अभियान चलाया जाए।कलेक्ट्रेट सभागार में समय-सीमा की बैठक के दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अब तक सवा 2 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली है।
सीइओ मालवीय ने कहा कि जिस तरह से अभियान चलाकर पहला डोज लगाया गया है। ठीक उसी प्रकार दूसरे डोज के लिए अभियान चलाया जाए। जिन लोगों का दूसरे डोज के लिए समय हो गया है। उनसे मोबाइल फोन से या फिर मैदानी अमले के जरिए संपर्क कर उन्हें टीकाकरण केंद्र तक पहुंचाया जाए।
निर्देश किया कि दूसरा डोज नहीं लगवाने से लोगों को होने वाली हानि सभी भी अवगत कराया जाए। साथ ही यह भी बताया जाए कि दूसरा डोज लगवाने में पहले डोज की तरह कोई समस्या नहीं होती है। सीइओ ने इसके अलावा योजनाओं के क्रियान्वयन, योजना का सभी पात्रों को लाभ देने, निर्माण कार्य में तेजी लाने व शिकायतों के निराकरण का निर्धारित अवधि में निराकरण करने सहित अधिकारियों को अन्य कई निर्देश दिया।

Home / Singrauli / टीकाकरण का दूसरा डोज लेने 2 लाख लोग नहीं पहुंच रहे केंद्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो