scriptशौचालय बना नहीं, सहायक सचिव ने आहरित कर लिया राशि, जानिए क्या है पूरा मामला | An assistant secretary of Singrauli district has withdrawn the amount | Patrika News
सिंगरौली

शौचालय बना नहीं, सहायक सचिव ने आहरित कर लिया राशि, जानिए क्या है पूरा मामला

सहायक सचिव व सरपंच की मिलीभगत……

सिंगरौलीAug 26, 2019 / 02:55 pm

Amit Pandey

An assistant secretary of Singrauli district has withdrawn the amount

An assistant secretary of Singrauli district has withdrawn the amount

सिंगरौली. जनपद पंचायत बैढऩ के ग्राम पचांयत खनुआ नया में हितग्राही की मौत हो जाने के बाद भी राशि आहरित कर ली गई है। यह गड़बड़झाला पंचायत सरपंच व सहायक सचिव की मिलीभगत से हुआ है। हैरान करने वाली बात यह है कि जिन लोगों के नाम से शौचालय की राशि स्वीकृत हुई। उन्हें भी शौचालय निर्माण कराने के लिए राशि नहीं दी गई है।
जानकारी के बता दें कि पंचायतों में भ्रष्टाचार का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। यही वजह है कि योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को नहीं मिल रहा है बल्कि पंचायत सरपंच व सचिव इसका भरपूर फायदा उठा रहे हैं। पंचायत के ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत सरपंच जगमतिया शाह व सहायक सचिव दिनेश शाह के खाते में हितग्राहियों की राशि पहुंच गई लेकिन उनके हाथ में राशि नहीं मिलने का नतीजा यह कि शौचालय का निर्माण नहीं हो सका। पंचायत के ग्रामीणों का आरोप है कि सहायक सचिव ने शौचालय की राशि निकाल ली है।जनपद सीइओ को हकीकत बताने पर भी पंचायत सरपंच व सहायक सचिव पर कार्रवाई नहीं की गई।
दो साल पहले हुई मौत, राशि आहरित
खनुआ नया पंचायत में कमला गुप्ता की मौत करीब दो साल पहले हो गई है। मौत हो जाने के एक साल बाद सहायक सचिव ने शौचालय के नाम पर राशि आहरित कर लिया। हालांकि इसकी शिकायत परिजनों ने जिम्मेदार अधिकारियों से किया है लेकिन शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया गया।
केस-एक
खनुआ नया पंचायत में कांती प्रसाद पाण्डेय को शौचालय बनाने के लिए राशि आवंटित हुई थी। सहायक सचिव दिनेश शाह ने उक्त राशि को अपने उपयोग में लगा दिया। जिससे हितग्राही को राशि नहीं मिली और शौचालय का निर्माण नहीं हो सका।
केस-दो
नरेश गुप्ता को भी शौचालय की राशि नहीं मिली है। अभी शौच के लिए परिवार खुले में जाने को मजबूर है। भले ही प्रशासन जिले भर में शौचालय निर्माण का दावा करता है। मगर, हकीकत कुछ और है।
वर्जन:-
यह मामला संज्ञान में नहीं है। जांच करा लेता हूं, यदि सहायक सचिव की ओर से गड़बड़ी की गई है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
ऋतुराज, जिला पंचायत सीइओ।

Home / Singrauli / शौचालय बना नहीं, सहायक सचिव ने आहरित कर लिया राशि, जानिए क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो