scriptमहिलाओं की अश्लील तस्वीर बनाकर ब्लैकमेल करता था झोलाछाप डॉक्टर, महिला की शिकायत पर जानिए पुलिस ने कैसे पकड़ा | Blackmailing accused caught by Singrauli police | Patrika News
सिंगरौली

महिलाओं की अश्लील तस्वीर बनाकर ब्लैकमेल करता था झोलाछाप डॉक्टर, महिला की शिकायत पर जानिए पुलिस ने कैसे पकड़ा

कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार……

सिंगरौलीJun 28, 2019 / 12:24 pm

Amit Pandey

Blackmailing accused caught by Singrauli police

Blackmailing accused caught by Singrauli police

सिंगरौली. वाट्सअप व फेसबुक के जरिए लड़कियों व महिलाओं की फोटो निकालकर उसे अश्लील फोटो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले आरोपी को कोतवाली पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।
जानकारी के मुताबिक चरगोड़ा गांव से वाट्सअप पर ब्लैकमेलिंग की एक महिला ने शिकायत की।शिकायत पर कोतवाली पुलिस हरकत में आई और महज दो दिन के अंतराल में ब्लैकमेलर आरोपी झोलाछाप डॉक्टर सुरेश वैश्य पिता बलिराम वैश्य निवासी चतरी को गिरफ्तार कर लिया।
एसपी के निर्देश पर की गई इस कार्रवाई के लिए कोतवाल मनीष त्रिपाठी ने एक टीम गठित किया। टीम में शामिल एसआई उदय करिहार, संतोष सिंह, अरविंद चतुर्वेदी, संजय परिहार, प्रवीण सिंह व सायबर सेल प्रभारी दीपेश पटेल ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपी को दबोच लिया।
यह है पूरा मामला
कोतवाल मनीष त्रिपाठी ने बताया कि 25 जून को नव दंपत्ति विनोद कुमार वैश्य अपनी पत्नी के साथ शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि पिछले 4 जून से अज्ञात नंबर से लगातार वाट्सअप पर अश्लील फोटो, वीडियो व मैसेज आ रहा है। जिसमें उसकी पत्नी से संबंधित एडिटिंग फोटो व वीडियो है। फोटो व वीडियो के एवज में मोटी रकम की डिमांड की जा रही है।मैसेज भेजने वाला रुपए नहीं देने पर फोटो को इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दे रहा है।
कई महिलाओं को ब्लैकमेल की धमकी
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि इससे पहले भी कई महिलाओं को ब्लैकमेल करने की धमकी दिया था। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी ने करीब दर्जनभर महिलाओं को ब्लैकमेल कर यौन शोषण का अपराध स्वीकार किया है। पारिवारिक व सामाजिक दृष्टिकोण से सभी की पहचान गोपनीय रखी गई है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 38 7, 507 भादवि व 6 7 ए आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।
मोबाइल से करता था ब्लैकमेल
बताया है कि आरोपी सुरेश वैश्य फर्जी नाम वाले एक कंपनी के सिमयुक्त मोबाइल के जरिए महिलाओं को ब्लैकमेल करता था। आरोपी उच्च शिक्षित होने के बावजूद इस तरह की हरकत करता था।वह बीएससी व बीएड डिग्रीधारी है। इससे पहले जननी एक्सप्रेस में काम करता था। फिर कसर गेट के पास गांगी गांव में फर्जी क्लीनिक संचालित कर बिना मेडिकल की डिग्री के लोगों का इलाज कर रहा था।

Home / Singrauli / महिलाओं की अश्लील तस्वीर बनाकर ब्लैकमेल करता था झोलाछाप डॉक्टर, महिला की शिकायत पर जानिए पुलिस ने कैसे पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो