scriptपत्रिका अमृतंम् जलम् अभियान में शामिल हुए ऊर्जाधानी के कई दिग्गज | Closing of Patrika Amritam Jalam campaign in singrauli | Patrika News
सिंगरौली

पत्रिका अमृतंम् जलम् अभियान में शामिल हुए ऊर्जाधानी के कई दिग्गज

उत्साह के साथ हर रविवार को किया श्रमदान….

सिंगरौलीJun 30, 2019 / 10:11 pm

Ajeet shukla

Closing of Patrika Amritam Jalam campaign in singrauli

Closing of Patrika Amritam Jalam campaign in singrauli

सिंगरौली. जल अमृत तुल्य है। इसका संरक्षण तभी संभव है, जब नदी व तालाब साफ, स्वच्छ व संरक्षित होंगे। पत्रिका अमृतंम् जलम् अभियान के तहत लगातार छह रविवार को काचन नदी के नौगढ़ घाट की सफाई की गई।यह स्वच्छता तभी बरकरार रहेगी, जब लोगों के दिलो-दिमाग में स्वच्छता का संकल्प गूंजता रहेगा। उक्त बातें नगर निगम आयुक्त शिवेंद्र सिंह ने व्यक्त की।
काचन नदी के नौगढ़ घाट पर श्रमदान करने पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए आयुक्त ने कहा कि पत्रिका इस अभियान को शुरुआत माने और नदी व तालाबों के साथ घर और गली-मोहल्लों की साफ-सफाई को लेकर संकल्पबद्ध रहे। स्वच्छता के प्रति हर किसी का दिल और दिमाग दोनों ही बेचैन रहना चाहिए।उन्होंने इस मौके पर लोगों को इस बात का संकल्प भी दिलाया कि सभी न केवल खुद स्वच्छता के प्रति सक्रिय रहेंगे। बल्कि दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।
लगातार छह रविवार हुई नौगढ़ घाट की सफाई
पत्रिका अभियान के तहत लगातार छह रविवार तक नौगढ़ घाट की सफाई की गई। रविवार, २६ मई से शुरू इस अभियान के तहत सैकड़ों श्रमदानियों ने न केवल नदी के तल व घाटों में उगे घासों की सफाई की। बल्कि घाटों पर उगे लंबे-लंबे सरपत के पौधों और ग्रामीणों की ओर से फेंके गए कचरे की सफाई की। अभियान के तहत अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने भी श्रमदान किया।
कलेक्टर व आयुक्त ने किया प्रेरित
कॉचन नदी के इस सफाई अभियान में शामिल होकर अलग-अलग दिनोंं में कलेक्टर केवीएस चौधरी व नगर निगम आयुक्त शिवेंद्र सिंह विशेष रूप से शामिल होकर लोगों को जल संरक्षण के लिए प्रेरित किया और संकल्प दिलाया। अभियान के समापन अवसर पर जून के अंतिम रविवार को भी आयुक्त पहुंचे। श्रमदान करने वालों में शामिल रहे निगम के उपायुक्त आरपी वैश्य, आरके जैन, संतोष पाण्डेय, रावेंद्र सिंह, अमित सिंह, जितेंद्र सिंह, संतोष तिवारी, अशोक त्रिपाठी, अजय मिश्रा व अंकित कुमार ने भी सफाई अभियान में मुख्य भूमिका निभाई। इसके अलावा अभियान में शामिल होकर अरविंद कुमार, दीपू कुमार, संदीप, सतीश, सोनू, छोटेलाल, सुंदरलाल, नन्हेंलाल, बबलू, अनिल पाण्डेय, जीवनलाल, सुदामा, जितेंद्र, कमलेश, महेश, रामसेवक, राजू, विष्णु व शिव प्रसाद सहित अन्य कई ने श्रमदान किया।

Home / Singrauli / पत्रिका अमृतंम् जलम् अभियान में शामिल हुए ऊर्जाधानी के कई दिग्गज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो