राज्य के विकास व जनकल्याण को अफसर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, बोले सीएम शिवराज

-वीडियो कांफ्रेंसिंग से अधिकारियों को दी हिदायत

By: Ajay Chaturvedi

Published: 08 Feb 2021, 06:20 PM IST

सिंगरौली. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के कमिश्नर, पुलिस महा निरीक्षक, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक को राज्य के विकास व जनता के कल्याण के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने को कहा है। उन्होने कहा कि यही प्रदेश में सुशासन का आधार होगा।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान चौहान ने कहा कि महिलाओं को आर्थिक एवं सामाजिक रूप से सशक्त बनानें के लिए गतिविधियों का संचालन आवश्यक है। उनके द्वारा तैयार किए गए उत्पाद की मार्केटिंग के लिए प्रदेश एवं जिला स्तर पर नेटवर्क तैयार किया जाए। प्रदेश में नारी एवं बेटियों के सम्मान के लिए चलाए जा रहे नारी सम्मान अभियान कार्यक्रम को सामाजिक आंदोलन बनाया जाए। प्रदेश के नगरीय एवं ग्राम पंचायतों के व्यवस्थित विकास के लिए पांच वर्षीय कार्य योजना तैयार की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में गुमशुदा बालिकाओं की बरामदगी के लिए अभूर्तपूर्व कार्य किया गया है। दोषियो के विरूद्ध सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। जिला स्तर पर साइबर क्राइम को रोकने के प्रयास हों।

उन्होंने कहा कि धान उपार्जन में अच्छा कार्य हुआ है जिसके लिए विभाग बधाई का पात्र है। उन्होने कहा कि रूके हुए पेमेंट तत्काल कराए जाएं। खाद्य पदार्थो में मिलावट करने वालो के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। स्ट्रीट वेंडर योजना में पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना तथा सीएम स्ट्रीट वेंडर योजना के लक्ष्य शीघ्र पूरे हों। गरीबों के लिए संचालित सस्ते दर पर अनाज वितरण योजना को प्रभावी बनाया जाय ताकि हर पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ मिले। जो लोगों ने खाद्यान्न का उठान नही कर रहे हैं उनका पता लगाया जाए। कारण की जानकारी हासिल की जाय। प्रत्येक महीनें अन्न उत्सव का आयोजन कर अधिक से अधिक लोगों को खाद्यान्न उठाव को प्रेरित किया जाय। अन्न उत्सव सतर्कता समिति के सदस्यों व नोडल अधिकारी की उपस्थिति में आयोजित किया जाय।

जिले के एनआईसी कंक्ष मे वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कलेक्टर राजीव रंजन मीना, पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर आयुक्त नगर पालिक निगम सिंगरौली आर.पी सिंह, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned