scriptप्रशासन तय करे कि फ्लाईऐश डैम की दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार कौन | displaced demand, admin should decide who is responsible for accidents | Patrika News
सिंगरौली

प्रशासन तय करे कि फ्लाईऐश डैम की दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार कौन

विस्थापितों ने उठाई मांग ….

सिंगरौलीJun 21, 2021 / 12:03 am

Ajeet shukla

displaced demand, admin should decide who is responsible for accidents of flyash dam

displaced demand, admin should decide who is responsible for accidents of flyash dam

सिंगरौली. रिलायंस के फ्लाईऐश डैम टूटने से लगातार हो रहे जानमाल के नुकसान के लिए जिम्मेदार कौन है, प्रशासन को यह तय करना होगा और दोषियों पर कार्रवार्र करना होगा। क्योंकि हर वर्ष किसानों की फसल सहित गृहस्थी प्रभावित हो रही है। पिछले वर्ष 10 अप्रेल को डैम टूटने से छह लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों मवेशी काल कवलित हो गए, लेकिन किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह मुद्दा उठाया विस्थापित परिवार संघ के संदीप शाह ने।
उन्होंने कहा कि पूर्व में किया गया वादा भी नहीं निभाया गया। पीडि़तों को मुआवजा नहीं मिला। शनिवार को आयोजित पत्रकारवार्ता में संदीप शाह ने कहा कि हर्रहवा का डैम में रिसाव हो रहा हे। इसलिए जब तक राखड बांध के टूटे जगह का मरम्मत ना हो जाए उसमें डंपिंग तत्काल बंद कराया जाए। खेतों में राखड़ पानी बहने से हुए नुकसान की भरपाई की जाए।
राखड बांध टूटने से गोहदईया नदी के पुल व सड़कों को दुुरुस्त कराया जाए। गिद्धखाड़ी बस्ती के लोगों के घरों में प्लांट का पानी जा रहा है। उस समस्या का समाधान किया जाए। इसके अलावा अन्य मांग की गई। इस दौरान लीगल टीम से अधिवक्ता सतेंद्र शाह, एनजीटी के वकील, समाजसेवी आशीष पाण्डेय व समाजसेवी अक्षय शाह उपस्थित रहे।

Home / Singrauli / प्रशासन तय करे कि फ्लाईऐश डैम की दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार कौन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो