प्रशासन तय करे कि फ्लाईऐश डैम की दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार कौन

विस्थापितों ने उठाई मांग ....

By: Ajeet shukla

Published: 21 Jun 2021, 12:03 AM IST

सिंगरौली. रिलायंस के फ्लाईऐश डैम टूटने से लगातार हो रहे जानमाल के नुकसान के लिए जिम्मेदार कौन है, प्रशासन को यह तय करना होगा और दोषियों पर कार्रवार्र करना होगा। क्योंकि हर वर्ष किसानों की फसल सहित गृहस्थी प्रभावित हो रही है। पिछले वर्ष 10 अप्रेल को डैम टूटने से छह लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों मवेशी काल कवलित हो गए, लेकिन किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह मुद्दा उठाया विस्थापित परिवार संघ के संदीप शाह ने।

उन्होंने कहा कि पूर्व में किया गया वादा भी नहीं निभाया गया। पीडि़तों को मुआवजा नहीं मिला। शनिवार को आयोजित पत्रकारवार्ता में संदीप शाह ने कहा कि हर्रहवा का डैम में रिसाव हो रहा हे। इसलिए जब तक राखड बांध के टूटे जगह का मरम्मत ना हो जाए उसमें डंपिंग तत्काल बंद कराया जाए। खेतों में राखड़ पानी बहने से हुए नुकसान की भरपाई की जाए।

राखड बांध टूटने से गोहदईया नदी के पुल व सड़कों को दुुरुस्त कराया जाए। गिद्धखाड़ी बस्ती के लोगों के घरों में प्लांट का पानी जा रहा है। उस समस्या का समाधान किया जाए। इसके अलावा अन्य मांग की गई। इस दौरान लीगल टीम से अधिवक्ता सतेंद्र शाह, एनजीटी के वकील, समाजसेवी आशीष पाण्डेय व समाजसेवी अक्षय शाह उपस्थित रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned