scriptहाथियों के आंतक से ग्रामीणों को मिली राहत, छत्तीसगढ़ वापस लौटा हाथियों का झुंड | Elephant herd returned from singrauli to chhattisgarh | Patrika News
सिंगरौली

हाथियों के आंतक से ग्रामीणों को मिली राहत, छत्तीसगढ़ वापस लौटा हाथियों का झुंड

अब सुरक्षित महसूस कर रहे ग्रामीण….

सिंगरौलीOct 14, 2019 / 02:42 pm

Amit Pandey

Elephant herd returned from singrauli to chhattisgarh

Elephant herd returned from singrauli to chhattisgarh

सिंगरौली. छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे जिले के गांवों में एक सप्ताह से ग्रामीणों पर कहर बरपा रहे हाथियों के झुंड से ग्रामीणों को शनिवार को राहत मिल गई। दर्जनों की संख्या में जिले में पहुंचा हाथियों का झुंड वन विभाग के कर्मियों के पुरजोर प्रयास के बाद वापस छत्तीसगढ़ की ओर लौट गया है।
हाथियों के झुंड के वापस जाने की जानकारी देते हुए डीएफओ विजय सिंह ने बताया कि हाथियों के झुंड के वापस चले जाने से सीमा से सटे गांवों के ग्रामीणों को बड़ी राहत मिली है। सभी भयाक्रांत थे, लेकिन अब सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। एक सप्ताह तक उन्हें यह डर सता रहा था कि कहीं गजराज की चपेट न आ जाएं।
जानकारी के लिए बताते चलेंकि बीते मंगलवार की देर रात छत्तीसगढ़ से जिले की सीमा में हाथियों का झुंड प्रवेश किया था। इस दौरान उर्ती गांव में तांडव मचाते हुए जहां एक किसान को कुचलकर मार दिया था। वहीं फसल व घरों को नुकसान पहुंचाया था। बीते शुक्रवार को फिर गोभा गांव में बीट प्रभारी को कुचलकर मार दिया। करीब एक सप्ताह के दौरान उर्ती, गोभा सहित आसपास के कई गांवों में फसलों को तबाह कर दिया है। भय के साये में ग्रामीणों की रात गुजर रही थी। फिलहाल फसलों के नुकसान का सर्वे कराकर किसानों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन डीएफओ ने दिया है।

Home / Singrauli / हाथियों के आंतक से ग्रामीणों को मिली राहत, छत्तीसगढ़ वापस लौटा हाथियों का झुंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो