सामान लेकर लौट रही 11 साल की बच्ची को रौंद दिया यमदूतों ने

Vedmani Dwivedi

Publish: Jan, 14 2018 02:55:23 AM (IST)

Singrauli, Madhya Pradesh, India
सामान लेकर लौट रही 11 साल की बच्ची को रौंद दिया यमदूतों ने

बंधौरा चौकी क्षेत्र की घटना, गुस्साई भीड़ ने लगाया जाम

सिंगरौली. माड़ा थाना क्षेत्र के बंधौरा चौकी अंतर्गत पेट्रोल पंप के पास अनियंत्रित हाइवा ने मासूम को जोरदार टक्कर मार दी। इससे ग्यारह साल की बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद हाइवा चालक वाहन छोडक़र मौके से फरार हो गया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौप दिया। दर्दनाक हादसे को देख स्थानीय लोगों ने मार्ग को जाम कर घटना का विरोध करने लगे। स्थानीय लोगों की विरोध प्रदर्शन के बाद मुख्यालय से पुलिसबल भेजा गया। वहीं मौके पर एसडीएम स्थानीय लोगों को समझाइश देने में जुटे थे।
जानकारी के मुताबिक, बंधौरा चौकी से महज 500 मीटर की दूरी पर पेट्रोल पंप के पास रैला निवासी सीमा साकेत (11) पिता बृहस्पत साकेत शनिवार की सुबह दुकान पर सामान लेने गई थी। वापस लौटने के दौरान सडक़ पार करते समय तेज रफ्तार हाइवा क्रमांक एमपी 66 एच 1797 का चालक ने जोरदार टक्कर मार दिया जिससे मासूम की मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने मार्ग पर जाम कर घटना का विरोध करने लगे।

एसडीएम ने दिया आर्थिक मदद का आश्ïवासन
घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम ने स्थानीय लोगों और परिजनों को समझाइश देकर कहा कि प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों को 15 हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं वाहन स्वामी से 50 हजार की राशि परिजनों को दिलाई जाएगी। काफी मशक्कत के बाद आर्थिक सहायता का आश्वासन मिला। जिसके बाद परिजन और स्थानीय ग्रामीणों ने मार्ग से जाम को हटाया। फिर लगे जाम को पुलिस ने बहाल कराया। वहीं मौके पर मौजूद माड़ा टीआई दिनेश जाटव भी परिजनों को समझाइश देकर मामले को शांत कराया है।

गिट्टी लेकर रजमिलाान आ रहा था हाइवा
बताया गया है कि हाइवा में गिट्टी लोड था, जिसे लेकर रजमिलान की ओर आ रहा था। हाइवा तेज रफ्तार होने की वजह से घटना हुई है। मासूम किराना दुकान पर सामान लेने गई थी। परिजनों को नहीं मालूम कि सीमा हादसे का शिकार हो जाएगी। लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने की वजह से गिट्टी से भरा हाइवा की चपेट में मासूम आ गई और उसकी मौके पर मौत हो गई। परिजनों को आरोप है कि मासूम की मौत मौके पर हो गई थी। इसके बावजूद भी पुलिस उसे अस्पताल ले जाने लगी।

 

girl died in road accident in waidhan Singrauli
IMAGE CREDIT: patrika

घंटों जाम रहा रजमिलान-सरई मार्ग
बता दें कि घटना के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूटा और मार्ग पर जाम लगाकर घटना का विरोध करने लगे। इस मार्ग पर हो रही दुर्घटनाएं कब तक होती रहेंगी। वाहन चालकों की लापरवाही की वजह से बेकसूर लोगों की जानें जा रही हैं। मुआवजा की मांग को लेकर भी विरोध करते रहे, जिससे सरई-रजमिलान मार्ग पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई। लोगों की भीड़ को देखकर मुख्यालय से भारी संख्या में पुलिसबल भेजा गया। ताकि यह घटना उग्र रूप न ले सके। इसके लिए पुलिसबल मौके पर मुस्तैद रही।

शुक्रवार को भी गई एक जान
हादसे से एक दिन पहले बरगवां थानान्तर्गत गोदवाली निवासी दो युवक बाइक से सिलेंडर भराने जा रहे थे तभी त्रिमुला इंडस्ट्रीज गोदाम के पास सामने से आ रहा एक ट्रेलर वाहन ने बाइक सवारों को टक्ïकर मार दी जिससे एक युवक की मौत हो गयी जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned