सरकार की योजनाओं का लाभ देने प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

जानिए क्या है योजना ....

By: Ajeet shukla

Published: 23 Jan 2021, 11:28 PM IST

सिंगरौली. ग्रामीणों को शासन की योजनाओं का लाभ मिले। इस उद्देश्य को लेकर जिला प्रशासन की ओर से ग्राम पंचायत स्तर पर ग्रामोदय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को ग्राम पंचायत हर्रहवा में ग्रामोदय शिविर का शुभारंभ किया गया। बतौर मुख्य अतिथि सिंगरौली विधायक राम लल्लू वैश्य ने शिविर का उद्घाटन किया। इस मौके पर कलेक्टर राजीव रंजन मीना व सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय उपस्थित रहे।

ग्रामोदय शिविर का उद्घाटन करते हुए सिंगरौली विधायक ने कहा कि ग्रामीण अंचल के पात्र हितग्राहियों को मौके पर ही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ग्रामीण इसका अधिक से अधिक फायदा लें। कलेक्टर ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि अलग-अलग तिथियों में अलग-अलग पंचायतों में ग्रामोदय शिविर का आयोजन किया जाएगा।

शिविर के दौरान खाद्यान्न की पात्रता पर्ची का वितरण, उचित मूल्य की दुकानों से खाद्यान वितरण, पेंशन योजना के लाभ, आयुष्मान कार्ड का लाभ देने के साथ ही राजस्व विभाग के माध्यम से अविवादित नामांतरण व बंटनवारा के प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा। आत्म निर्भर मध्य प्रदेश की परिकल्पना को साकार करने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाने का कार्य भी शिविर के माध्यम से हो सकेगा। शिविर के दौरान राजस्व के अलावा महिला बाल विकास सहित कई अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned