scriptट्रकों की इंट्री के लिए दबाव बना रहा प्रधान आरक्षक, 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार | Head Constable traped by Lokayukta Police Rewa | Patrika News
सिंगरौली

ट्रकों की इंट्री के लिए दबाव बना रहा प्रधान आरक्षक, 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस रीवा की टीम ने निगाही मोड़ से किया ट्रैप, एसपी ने निलंबित किया ….

सिंगरौलीJan 26, 2022 / 12:06 am

Ajeet shukla

Head Constable traped by Lokayukta Police Rewa

Head Constable traped by Lokayukta Police Rewa

सिंगरौली. कोयला परिवहन में लगे वाहनों से इंट्री वसूली के लिए दबाव बना रहे नवानगर थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक को लोकायुक्त टीम ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। वह निगाही मोड़ पर सरेराह रुपए ले रहा था। लेकिन पकड़े जाते ही हेकड़ी गायब हो गई। लोकायुक्त टीम उसे दबोचकर सर्किट हाउस ले गई और कार्रवाई की। उधर, एसपी सिंगरौली वीरेंद्र सिंह ने आरोपी प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया है।
जानकारी के अनुसार खदानों से कोयला लादकर टे्रलर व ट्रक नवानगर थाना क्षेत्र के निगाही होकर निकलते हैं। इन वाहनों को जबरन रोककर थाने का प्रधानआरक्षक जानकी प्रसाद तिवारी परेशान करता था। जब ट्रांसपोर्टर उमाशंकर दुबे उससे मिले तो 15 हजार रुपए हर महीने इंट्री फीस देने की मांग की। सौदा 10 हजार रुपए में तय होने पर उमाशंकर ने इसकी शिकायत लोकायुक्त एसपी रीवा से की।
मंगलवार को सुबह लोकायुक्त टीम सिंगरौली पहुंच गई और उमाशंकर से रकम देने के लिए प्रधान आरक्षक जानकी प्रसाद से बात करने को कहा। रकम की बात सुनते ही प्रधान आरक्षक भागा-भागा निगाही मोड़ पहुंच गया और भरे चौराहे उमाशंकर से 10 हजार रुपए ले लिए। पहले से ही ताक में खड़ी लोकायुक्त की टीम ने उसे दबोच लिया। लोकायुक्त टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी प्रवीण सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।
इंट्री वसूली के लिए चर्चित था
नवानगर थाने में पदस्थ रहा प्रधान आरक्षक जानकी प्रसाद तिवारी इंट्री वसूली को लेकर शहर में चर्चित था। बताया गया है कि ड्यूटी कहीं भी रहे पर वह अक्सर निगाही चौराहे पर ही मंडराता रहता था और वहां से गुजरने वाले कोयला वाहनों के चालकों व ट्रांसपोर्टरों को परेशान करता था। शिकायतकर्ता उमाशंकर ने बताया कि वह 15 हजार रुपए प्रति वाहन महीना मांग रहा था। यह भी दावा करता था कि अन्य वाहन मालिक रकम उसे देते हैं।

Home / Singrauli / ट्रकों की इंट्री के लिए दबाव बना रहा प्रधान आरक्षक, 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो