scriptसिंगरौली से यूपी ले जाई जा रही थी तीन बालिकाएं, महिला समेत दो लोग गिरफ्तार | human trafficking | Patrika News
सिंगरौली

सिंगरौली से यूपी ले जाई जा रही थी तीन बालिकाएं, महिला समेत दो लोग गिरफ्तार

आरपीएफ ने मुड़वारा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. एक पर की कार्रवाई

सिंगरौलीMar 25, 2019 / 05:43 pm

Anil kumar

human trafficking

human trafficking

सिंगरौली/कटनी. मुड़वारा स्टेशन पर एक बार फिर मानव तस्करी किए जाने का मामला सामने आया है। आरपीएफ ने यहां से मानव तस्करी के संदेह में महिला समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

कार्रवाई शुरू
आरोपियों के कब्जे से तीन बालिकाओं को मुक्त कराते हुए परिजनों के सुपुर्द कर मामले की अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि २३ मार्च की शाम मुड़वारा स्टेशन में ड्यूटी पर तैनात चौकी प्रभारी राहुल रावत गश्त पर थे। गश्त के दौरान प्लेटफॉर्म नंबर एक पर तीन बच्चियां एक महिला व पुरुष के साथ डरी-सहमी बैठी हुईं थीं। जैसे ही एसआइ रावत ने पूछताछ शुरू की तो बच्चियां सिसकने लगीं और आरोपी वहां से भागने का प्रयास करने लगा पर उसे दबोच लिया गया। पकड़े गए आरोपी का नाम राजू राय निवासी ललितपुर यूपी और ललितपुर निवासी महिला सीमा बैगा है। पूछताछ में मामला मानव तस्करी का जान पड़ा।
बगैर बताए घर से लेकर आए
आरपीएफ पोस्ट प्रभारी ने बताया कि दोनों के कब्जे से तीन १०-१० साल की बच्चियां मुक्त कराई गईं। बच्चियों को चाइल्ड लाइन के माध्यम से रात में सुरक्षित कराया गया। पूछताछ में बच्चियों ने बताया कि बगैर परिजनों से बताए ही राजू और सीमा उन्हें अपने साथ लेकर जा रहे हैं। इस पर तत्काल सूचना बच्चियों के परिजनों को दी गई। तीनों बच्चियां सिंगरौली जिला के बरगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत बगदरी की हैं। सीमा पास के ही गांव पतेरी की रहने वाली है। वह तीन साल से गायब थी। कुछ दिनों से वह गांव में थी और मौका पाते ही बच्चियों को लेकर वहां से दोनों चले आए।
आरोपियों को बरगवां ले गई पुलिस
आरपीएफ की सूचना पर बच्चियों के परिजन रविवार को कटनी पहुंचे। परिजनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि शुक्रवार से बच्चियां अचानक घर से गायब थीं। वे उनकी तलाश कर रहे थे तभी शनिवार को पुलिस ने घटना की जानकारी दी। आरपीएफ ने बच्चियों को उनके परिजनों को सौंपा। अग्रिम कार्रवाई के लिए आरोपियों को बरगवां पुलिस
को सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो