scriptSharadiya Navratri: नहीं निकलेगी प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा | Idol immersion procession will not be allowed in Shardiya Navratri | Patrika News
सिंगरौली

Sharadiya Navratri: नहीं निकलेगी प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा

-Sharadiya Navratri: कोरोना गाइडलाइन के तहत पूजा पंडाल व्यवस्थापकों को करने होंगे इंतजाम

सिंगरौलीOct 05, 2021 / 05:52 pm

Ajay Chaturvedi

मां दुर्गा की प्रतिमा (फाइल फोटो)

मां दुर्गा की प्रतिमा (फाइल फोटो)

सिंगरौली. Sharadiya Navratri आरंभ होने में महज दो दिन शेष हैं। ऐसे में जिला व पुलिस प्रशासन भी तैयारी में जुट गया है। इसी सिलसिले में कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की। इसमें उन्होंने स्पष्ट किया कि पूजा पंडाल व्यवस्थापकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन सख्ती से करना होगा। प्रतिमा विसर्जन को लेकर किसी तरह की शोभायात्रा निकालने की इजाजत नहीं होगी। पूर्व निर्धारित स्थलों पर ही प्रतिमाओं का विसर्जन होगा।
शारदीय नवरात्र को लेकर जिला शांति समिति की बैठक
कलेक्टर ने कहा कि नवरात्र से लेकर दशहरा, दीपावली तक के सारे त्योहार कोरोना गाइडलाइन के तहत ही होंग। नवरात्र में पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं को देह की दूरी का पालन करना होगा। व्यवस्थापकों को ध्यान रखना होगा कि बिना मास्क के कोई भी श्रद्धालु पंडाल में प्रवेश न करे। पंडालों में सेनेटाइजर आदि का इंतजाम भी करना होगा।
पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह ने कहा कि मूर्तियों की स्थापना तय स्थलों पर ही की जाएगी ताकि यातायात मे किसी प्रकार का व्यवधान न हो। उन्होने कहा कि शासन स्तर से निर्धारित गाईड लाईन का पालन कराने की जिम्मेदारी पंडाल व्यवस्थापकों की होगी। पंडालों में बिजली कनेक्शन की उचित व्यवस्था व्यवस्थापकों को करनी होगी ताकि कोई अप्रिय घटना न होने पाए।
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सिंगरौली विधायक राम लल्लू बैस, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, आयुक्त नगर निगम आरपी सिंह, सीएसपी देवेश पाठक, थाना प्रभारी बैढ़न अरूण पांडेय, थाना प्रभारी नवानगर यू.पी सिंह के अलावा समाजसेवी राम अशोक शर्मा, विनोद चौबे, डीएन शुक्ला, रजनीश पांडेय, राज राम केशरी, राधिका प्रसाद बर्मा, संदीप शुक्ला, असरफ अली, राम लल्लू गुप्ता, मुजीब खान, डॉ. डी.के मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Home / Singrauli / Sharadiya Navratri: नहीं निकलेगी प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो