सीवरेज निर्माण एजेंसी को मिल सकता है एक मौका

अधर में लटका निर्माण का कार्य ....

By: Ajeet shukla

Published: 14 Oct 2021, 10:56 PM IST

सिंगरौली. शहरी क्षेत्र सीवरेज का काम कर रही केके स्पन को एक मौका और मिल सकता है। नगर निगम की ओर से निर्माण कंपनी के टर्मिनेशन को लेकर भेजे गए प्रस्ताव के बाद शासन स्तर पर एक मौका और दिए जाने पर विचार चल रहा है। हालांकि इस मामले में निगम अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

रीवा में कंपनी को टर्मिनेट किए जाने के बाद अब छह महीने के लिए एक और मौका दिए जाने का निर्णय लिया गया बताया जा रहा है। इसी के मद्देनजर यहां भी मौका मिलने की संभावना जताई जा रही है। सीवरेज निर्माण का कार्य कर रहे केके स्पन को वर्ष 2017 में जिम्मेदारी दी गई थी।

जिले 2021 तक पूरा करना था, लेकिन कंपनी ने अभी तक आधा कार्य भी पूरा नहीं किया है। यह स्थिति तब है जबकि कंपनी को आधा दर्जन से अधिक बार नोटिस जारी किया जा चुका है। इसके बावजूद कंपनी द्वारा न ही काम में तेजी लाई गई और न ही निर्धारित नियमों का पालन ही किया जा रहा है।

इसका दुष्परिणाम यह है कि एक वर्ष के भीतर जहां चार कर्मियों की मौत हो गई है। वहीं दूसरी ओर जहां भी सीवरेज की पाइप लाइन डाली गई है। वहां की सड़क ध्वस्त हो गई है। नियमानुसार ध्वस्त सड़क को दोबारा दुरुस्त नहीं किया गया। इससे शहरवासियों को काफी परेशानी हो रही है।

110 करोड़ में दिया गया है ठेका
केके स्पन को सीवरेज कार्य का ठेका 110 करोड़ रुपए में दिया गया है। कंपनी को रीवा व सतना के अलावा कटनी में भी सीवर लाइन बनाने का कार्य दिया गया है। इन जिलों में भी कार्य प्रगति संतोषजनक नहीं है। यही वजह रहा है कि कंपनी पर कार्रवाई शुरू की गई है।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned