scriptजगी उम्मीद: लॉकडाउन से मिल सकती है दो दिन की राहत | Lockdown in Singrauli can provide two days of relief | Patrika News
सिंगरौली

जगी उम्मीद: लॉकडाउन से मिल सकती है दो दिन की राहत

शनिवार व रविवार को फिर से लॉकडाउन लगने की संभावना ….

सिंगरौलीApr 13, 2021 / 10:36 pm

Ajeet shukla

Corona infection situation will be normal until facilities increase

Corona infection situation will be normal until facilities increase

सिंगरौली. कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे की मंसा से लगाए गए लॉकडाउन के बीच मंगलवार को आमलोगों को थोड़ी राहत मिली। सख्ती के बीच एक ओर जहां सड़कों पर पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। वहीं दूसरी ओर बनाई गई व्यवस्थाओं के चलते लोगों को थोड़ी राहत मिली। हालांकि इन सबके बीच लोगों को कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ा। फिलहाल पूरी उम्मीद है कि कल बुधवार के बाद लोगों को दो दिन की राहत मिलेगी।
जिला प्रशासन द्वारा अचानक से लगाए गए लॉकडाउन को लेकर जनप्रतिनिधियों व व्यापारियों की ओर से लगातार आ रही आपत्ति के बीच दो दिन की छूट देने पर विचार किया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक फाइनल व अंतिम निर्णय बुधवार को आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया जाएगा। बैठक में दो दिन गुरुवार की सुबह छह बजे से लेकर शुक्रवार की शाम छह बजे तक लॉकडाउन हटाए जाने की उम्मीद है।
आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में सदस्यों ने यह गुजारिश की जानी है कि दो दिन गुरुवार व शुक्रवार को लॉकडाउन से छूट दी जाए। भले ही उसके बाद शनिवार व रविवार को फिर से लॉकडाउन लगा दिया जाए। संयुक्त व्यापार मंडल वैढऩ के अध्यक्ष राजाराम केसरी का कहना है कि अचानक से लगे लॉकडाउन के चलते वैसे तो व्यापारियों का काफी नुकसान हो गया है। फिर भी दो दिन के लिए अनलॉक होता है तो बड़ी राहत मिलेगी।
बाहर निकलने वालों पर हुई कार्रवाई
लॉकडाउन के मद्देनजर एक ओर जहां लोगों ने घरों में रहकर पूरा दिन बिताया। वहीं दूसरी ओर सख्त पुलिस ने उन लोगों पर कार्रवाई भी की, जो अनावश्यक रूप से सड़क पर घूमते नजर आए। इसी प्रकार चोरी छिपे दुकान खोलने वालों पर भी कार्रवाई हुई। पुलिस व नगर निगम की टीम ने मिलकर एक दर्जन से अधिक पर चालानी कार्रवाई की।
शासन से भी मांगा जाएगा मार्गदर्शन
इधर, कलेक्टर का कहना है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगाना बहुत जरूरी हो गया था। बुधवार को बाद लॉकडाउन का निर्णय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया जाएगा। साथ ही शासन स्तर से भी मार्गदर्शन लिया जाएगा। जनहित में जो भी आवश्यक हुआ उसके मद्देनजर निर्णय होगा। कोरोना संक्रमण रोकना जरूरी है।

Home / Singrauli / जगी उम्मीद: लॉकडाउन से मिल सकती है दो दिन की राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो