scriptकोरोना कफ्र्यू में घर लौटने वाले प्रवासियों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी | Migrants returning to Singrauli due to Corona curfew | Patrika News
सिंगरौली

कोरोना कफ्र्यू में घर लौटने वाले प्रवासियों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी

एक हजार लोगों को किया गया संस्थागत क्वारंटीन …..

सिंगरौलीApr 26, 2021 / 11:11 pm

Ajeet shukla

Migrants returning to Singrauli due to Corona curfew

Migrants returning to Singrauli due to Corona curfew

सिंगरौली. कोरोना कफ्र्यू के मद्देनजर परदेश से घर लौटने वालों का सिलसिला धीरे-धीरे तेज होता जा रहा है। जिले के बैढऩ व देवसर के अलावा चितरंगी क्षेत्र में वापस लौटने वालों की संख्या सर्वाधिक है। जिले में अब तक जहां दो हजार से अधिक लोग घर वापस लौटे हैं। वहीं दूसरी ओर वर्तमान में करीब एक हजार लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया है।
जिला प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक इस समय चितरंगी में सबसे अधिक करीब 430 लोग क्वारंटीन में हैं। जबकि देवसर में 400 और वैढऩ में 170 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया है। अधिकारियों के मुताबिक संस्थाओं में क्वारंटीन किए गए लोगों के लिए वहां रहने और खाने की व्यवस्था की गई है।
सात दिनों के लिए क्वारंटीन का नियम
जिला प्रशासन की ओर से संस्थाओं में क्वारंटीन किए गए लोगों को वहां 7 दिन तक रहना पड़ता है। उसके बाद व्यक्ति में कोई लक्षण नहीं दिखने पर घर जाने की अनुमति दे दी जाती है। संक्रमण के कोई लक्षण दिखने पर कोरोना संक्रमण की जांच कराई जाती है। उसके बाद जांच रिपोर्ट के अनुसार निर्णय लिया जाता है।
घरों में भी क्वारंटीन किए गए प्रवासी
प्रशासन के निर्देश पर बाहर से लौट रहे प्रवासियों को घरों में क्वारंटीन में रहने का निर्देश दिया गया है। बाहर से आने वालों को होम क्वारंटीन कर उनके घर पर पोस्टर चस्पा किया जा रहा है, जिससे लोगों को जानकारी रहे। जिनके घरों में व्यवस्था नहीं है, उन्होंने होम क्वारंटीन की व्यवस्था दी जा रही है।
स्वास्थ्य विभाग की टीम रख रही नजर
होम आइसोलेट लोगों के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम संस्थागत व होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों पर भी नजर रख रही है। कलेक्टर की ओर से बनाए गए कंट्रोल रूम से उन सभी के स्वास्थ्य की जानकारी ली जाती है और स्वास्थ्य अनुकूल नहीं होने की स्थिति में उन्हें जांच व इलाज की व्यवस्था मुहैया कराई जाती है।

Home / Singrauli / कोरोना कफ्र्यू में घर लौटने वाले प्रवासियों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो