करोड़ों की बिल्डिंग पर चला बुल्डोजर, जमीदोज हो गया शॉपिंग मॉल

अतिक्रमण पर कार्रवाई लगातार जारी ....

By: Ajeet shukla

Published: 24 Jan 2021, 10:19 PM IST

सिंगरौली. शासकीय जमीन पर अतिक्रमण के विरूद्ध प्रशासन की कार्रवाई रविवार को भी जारी रही। मोरवा के गोरबी चौकी क्षेत्र में नौढिय़ा बाजार में करोड़ों की बिल्डिंग को बुल्डोजर ने जमींदोज कर दिया। भू-माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत रविवार को एसडीएम चितरंगी व एसडीओपी मोरवा के नेतृत्व में हुई कार्रवाई से भू-माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

गोरबी नौढिय़ा में प्रशासन की ओर से अनुमानित मूल्य ५ करोड़ रुपए के अवैध शॉपिंग मॉल पर बुल्डोजर चलाकर ढहा दिया गया है। इस कार्रवाई से अन्य अतिक्रमणकारी सकते में हैं। उन्हें इस बात की चिंता सता रही है कि अगला नंबर न जाने कौन से अवैध निर्र्माण पर लगेगा। फिलहाल प्रशासन क्रमश: अभियान के तहत कार्रवाई में जुटा है। अतिक्रमण के विरूद्ध की गई कार्रवाई के दौरान प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही।

अधिकारियों के मुताबिक नौढिय़ा के मुख्य बाजार में स्थित तीन मंजिला शॉपिंग मॉल के संबंध में कई बार नोटिस जारी की गई। करीब आठ हजार वर्ग फीट शासकीय भूमि पर विशाल अग्रहरी पिता जय प्रकाश अग्रहरि द्वारा बनाए गए शॉपिंग मार्ट को नोटिस की तामील नहीं किए जाने पर उसे ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई।

मॉल के संबंध में 7 मार्च 2017 को बेदखली आदेश पारित कर बेदखली वारंट जारी किया गया था लेकिन शॉपिंग मॉल मानिक ने अतिक्रमण नहीं हटाया। इसके बाद प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। जिस शासकीय जमीन पर मॉल का निर्माण किया गया था, उसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ रुपए बताई गई।

एसडीएम चितरंगी नीलेश शर्मा के नेतृत्व में हुई कार्रवाई में एसडीओपी राजीव पाठक, नायब तहसीलदार वृत्त दुधमनिया संजय जाट, टीआइ मोरवा मनीष त्रिपाठी, थाना प्रभारी चितरंगी, चौकी प्रभारी गोरबी सुधाकर सिंह परिहार, राजस्व निरीक्षक चितरंगी, दुधमनिया, मौहरिया, पटवारी व पुलिस बल उपस्थित रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned