रेत खनन व भंडारण के अटके दर्जन भर प्रस्ताव, लगा प्रतिबंध

रेत खनन व भंडारण के अटके दर्जन भर प्रस्ताव, लगा प्रतिबंध
Mining of sand in Singrauli, storage restricted, new rules being made

Ajit Shukla | Updated: 26 May 2019, 11:17:11 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

नए नियम बनाए जा रहे हैं....

सिंगरौली. जिले में रेत के खनन व भंडारण से संबंधित एक दर्जन से अधिक प्रस्ताव अधर में लटक गए हैं। शासन स्तर से प्रस्तावों के मद्देनजर खदान आवंटन पर रोक लगा दिया गया है। शासन से जारी आदेश के मद्देनजर यहां एक दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर आवंटन की प्रक्रिया तत्काल प्रभाव से रोक दी गई है।

खनिज विभाग के आधिकारिक सूत्रों की माने तो रेत भंडारण की अनुमति के बावत 15, निजी भूमि पर रेत खनन के पांच व खदान आवंटन के तीन प्रस्तावों पर पूरी प्रक्रिया कर ली गईहै, लेकिन आवंटन से पहले शासन स्तर से प्रतिबंध लग जाने पर सारी की सारी प्रक्रिया अधर में लटक गई है।

अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश स्तर पर नवीन मध्य प्रदेश रेत नियम 2019 तैयार किया जा रहा है। इसी के मद्देनजर आवंटन की प्रक्रिया पर प्रतिबंध लगाया गया है। बताया जा रहा है कि ज्यादातर निजी भूमि पर आवंटन व भंडारण का प्रस्ताव चितरंगी क्षेत्र से है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned