scriptजिम्मेदारी मिलने के बाद पहली दफा जिले में प्रवास पर पहुंचे प्रभारी मंत्री | Minister in charge of Singrauli Brijendra Pratap held a meeting with o | Patrika News
सिंगरौली

जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली दफा जिले में प्रवास पर पहुंचे प्रभारी मंत्री

जानिए अधिकारियों को दी क्या हिदायत ….

सिंगरौलीJul 11, 2021 / 12:57 am

Ajeet shukla

Minister in charge of Singrauli Brijendra Pratap held a meeting with officials

Minister in charge of Singrauli Brijendra Pratap held a meeting with officials

सिंगरौली. कोरोना संक्रमण की तीसरी के मद्देनजर इलाज और सुरक्षा को लेकर समय पर पूरी तैयारी कर ली जाए। कोई चूक नहीं होनी चाहिए। सभी अधिकारी आज से ही पूरी तटस्थता के साथ मिली जिम्मेदारी को पूरी करने में जुट जाएं। जिले में पहली बार प्रवास पर पहुंचे प्रदेश के खनिज साधन एवं श्रम विभाग व प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने अधिकारियों को यह टास्क दिया।
कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान उन्होंने तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारी को प्राथमिकता के तौर पर लेने को कहा। इसके अलावा उन्होंने शासकीय योजनाओं और विकास कार्यों की समीक्षा की। बैठक से पहले मंत्री कई कार्यक्रमों में शामिल हुए और बाद में जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। कलेक्ट्रेट में शाम 4 बजे से जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में आयोजित बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री ने जिले के अधिकारियों से विभागवार प्रत्येक गतिविधि की जानकारी ली।
शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में कहा कि सभी पात्रों को लाभान्वित किया जाए। किसी की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। शिकायत मिली तो खैर नहीं होगी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्री ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के सुझावों के आधार पर निर्माण कार्यों की कार्ययोजना बनाएं। सबकी सहमति और सहयोग से जिले में विकास के कार्य कराए जाएं। उन्होंने जलजीवन मिशन, सड़कों के निर्माण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीणए, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ली।
बैठक के दौरान सांसद रीति पाठक, विधायक सिंगरौली रामलल्लू वैश्य, देवसर विधायक सुभाष वर्मा, कलेक्टर राजीव रंजन मीना, पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह, सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर, एसडीएम ऋषि पवार, विकास सिंह व नीलेश शर्मा, नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह व खनिज अधिकारी एके राय सहित अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक से पहले उन्होंने एनटीपीसी तापीय परियोजना का भ्रमण कर परिसर में पौधरोपण किया है।
एनटीपीसी का भ्रमण के बाद एनसीएल की जयंत परियोजना पहुंचे। जहां कोयला खनन गतिविधियों का अवलोकन किया है। इससे पहले टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करते हुए लोगों से बिना डरे अपना टीकाकरण कराने की अपील की। प्रभारी मंत्री ने पूर्व मंत्री स्व. जगन्नाथ सिंह के पुत्र डॉ. रावेन्द्र सिंह के पचखोरा स्थित आवास में पहुंचकर उनके परिजनों से सौजन्य भेंट की। पूर्व मंत्री की पुत्रवधु पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राधा सिंह सहित अन्य परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।
स्थानीय युवाओं को रोजगार दें कंपनियां
एनसीएल जयंत परियोजना के भ्रमण के दौरान मंत्री ने एनसीएल सीएमडी से स्थानीय युवाओं को रोजगार देने को कहा। इस दौरान सीएमडी ने प्रभारी मंत्री को कोयला उत्पादन की गतिविधियों के संबंध में अवगत कराया। मंत्री ने सीएमडी से सभी परियोजनाओं के कोयला उत्पादन व डिस्पैच की जानकारी ली। इसके अलावा जिले में सीएसआर के तहत विकास कार्य करने को कहा।
एनटीपीसी भ्रमण के बाद किया पौधरोपण
प्रभारी मंत्री ने एनटीपीसी तापीय विद्युत गृह परियोजना विंध्यनगर का भ्रमण किया। विद्युत उत्पादन के गतिविधियों की जानकारी ली। एनटीपीसी परियोजना परिसर में प्रभारी मंत्री ने पौधरोपण किया। कहा कि कोरोना काल के दौरान आक्सीजन की कमी से पूरे देश को लडऩा पड़ा है। अब दोबारा ऐसा समय ना आए। इसके लिए वृक्षारोपण को जन अभियान बनाकर वृक्षा रोपण का कार्य कराएं।

Home / Singrauli / जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली दफा जिले में प्रवास पर पहुंचे प्रभारी मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो