scriptगांव से आई प्रसूता की अस्पताल में मौत, जानिए क्या है पूरा मामला | Mother died in Singrauli district hospital, child safe | Patrika News
सिंगरौली

गांव से आई प्रसूता की अस्पताल में मौत, जानिए क्या है पूरा मामला

अस्पताल में नहीं हुआ ब्लड का इंतजाम…

सिंगरौलीMay 14, 2019 / 12:02 am

Amit Pandey

Mother died in Singrauli district hospital, child safe

Mother died in Singrauli district hospital, child safe

सिंगरौली. खून की कमी से जिला अस्पताल में एक प्रसूता की मौत हो गई। वहीं नवजात को स्वस्थ्य होना बताया गया है। बरगवां थाना क्षेत्र के पोखरा गांव से प्रसव के लिए जिला अस्पताल पहुंची प्रसूता को खून की कमी थी। जिला अस्पताल में खून की व्यवस्था नहीं होने पर प्रसूता ने दम तोड़ दिया। कहने को तो जिला अस्पताल में मरीजों को नि:शुल्क सेवाएं दी जाती हैं लेकिन ब्लड बैंक नहीं होने के कारण स्थिति यह है कि मरीज खून के अभाव में दम तोड़ रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक पोखरा गांव निवासी अनीता सिंह (25) पति सुब्बेलाल सिंह को रविवार को प्रसव पीड़ा शुरू हुआ। जिसके बाद परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। प्रसव पीड़ा से कराह रही प्रसूता को डॉक्टरों ने खून की कमी होना बताया। इसके बाद उसे भर्ती किया गया। प्रसूता के पति ने उसे खून दिया। फिर भी उसकी जान नहीं बची।
सोमवार की सुबह अस्पताल के स्टाफ नर्सो ने परिजनों को यह बताया कि खून की कमी से प्रसूता की मौत हो गई। जबकि नवजात स्वस्थ्य है। प्रसूता की मौत की खबर सुनते ही परिजन बेहोशी हालत में हो गए। इधर, परिजनों का आरोप है कि एक यूनिट ब्लड की मांग की गई थी लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने ब्लड का इंतजाम नहीं किया है। प्रबंधन की लापरवाही के चलते अनीता की मौत हो गई।

Home / Singrauli / गांव से आई प्रसूता की अस्पताल में मौत, जानिए क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो