scriptवर्तमान की नहीं, कोविड आपदा में स्थगित बिल पर मिलेगी छूट | MPEB give discount on bill postponed in Covid disaster | Patrika News
सिंगरौली

वर्तमान की नहीं, कोविड आपदा में स्थगित बिल पर मिलेगी छूट

उपभोक्ताओं के घर भेजा जा रहा नोटिस …..

सिंगरौलीNov 26, 2021 / 12:40 am

Ajeet shukla

MPEB formed 15 teams to collect electricity bill in Singrauli

MPEB formed 15 teams to collect electricity bill in Singrauli

सिंगरौली. हाल में बिजली बिल की राशि बकाया है तो उसमें छूट की उम्मीद नहीं करें। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप शुरू होने जा रही समाधान योजना के तहत एमपीइबी द्वारा उस बिल में छूट दी जाएगी, जिसे कोरोना की आपदा के दौरान स्थगित कर दिया गया था।
एमपीइबी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। साथ ही बताया है कि बकाएदारों को नोटिस जारी कर योजना का लाभ लेने के लिए सूचित किया जाएगा। एमपीइबी के कार्यपालन यंत्री (शहरी) अजीत सिंह व कार्यपालन यंत्री (ग्रामीण) एके सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि कोरोना अपादा के दौरान बकायादारों की लंबित राशि को स्थगित कर दिया गया था।
वर्तमान में वह राशि बिजली बिल में जुडकऱ नहीं आ रही है। अब उस राशि को जमा कराया जाना है। शासन की योजना के अनुरूप एक किलो वाट तक के घरेलू उपभोक्ताओं को बकाया राशि जमा करने में समाधान योजना का लाभ मिलेगा।
अधिकारियों के मुताबिक 31 अगस्त 2020 की स्थिति में बकाया राशि की अदायगी पर उपभोक्ताओं को सरचार्ज में पूरी छूट मिलेगी। इसके अलावा एक मुश्त बकाया राशि जमा करने पर 40 फीसदी और छह किश्तों में जमा करने पर 25 फीसदी की छूट दी जाएगी।
15 दिसंबर तक भरने होगे फार्म
योजना के तहत छूट लेने वाले उपभोगताओं को 15 दिसंबर तक आवेदन भरने होंगे। आवेदन में विकल्प का चयन करना होगा। उपभोक्ताओं को आवेदन करने के लिए नोटिस व मोबाइल फोन पर मैसेज के जरिए सूचित किया जाएगा। साथ ही उपभोक्ताओं से यह भी अपील किया है कि वह खुद भी बिजली कार्यालयों में संपर्क कर योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करें। ताकि किसी भी स्थिति में वह योजना से वंचित नहीं रहें।
निर्धारित समय के बाद नहीं मिलेगा मौका
अधिकारियों ने बताया कि 15 दिसंबर तक समाधान योजना का आवेदन पत्र संबंधित जोन में जमा कराने वालों को ही लाभ दिया जाएगा। इसके लिए बाद में मौका देने का प्रावधान नहीं है। योजना के लाभ से वंचित लोगों को बाद में उनके मुख्य बिल में बकाया राशि भी जोड़ दी जाएगी और उन्हें पूरी राशि का भुगतान करना होगा। गौरतलब है कि करीब 100407 उपभोक्ताओं की 39.64 करोड़ रुपए को स्थगित किया गया था, जिसका अब भुगतान कराया जाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो