scriptजल्द चालू होंगी ग्रामीण अंचल की बंद पड़ी नल-जल योजनाएं | Panchayat Minister directed to start tap-water schemes in Singrauli | Patrika News
सिंगरौली

जल्द चालू होंगी ग्रामीण अंचल की बंद पड़ी नल-जल योजनाएं

मंत्री के निर्देश पर तत्काल सक्रिय हुआ अमला….

सिंगरौलीJan 25, 2020 / 12:18 am

Ajeet shukla

Panchayat Minister directed to start tap-water schemes in Singrauli

Panchayat Minister directed to start tap-water schemes in Singrauli

सिंगरौली. जिले में महीनों से बंद पड़ी नल-जल योजनाएं जल्द ही फिर से चालू हो जाएंगी। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री के निर्देश पर अमला सक्रिय जो हो गया है। पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल ने पेयजल योजनाओं को प्राथमिकता में लेते हुए कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया है।
देवसर विकासखंड में आयोजित एक बैठक के दौरान मंत्री ने बंद पड़ी नल जल योजनाओं को शीघ्र चालू करने का निर्देश दिया है। निर्देश के तत्काल बाद पीएचई विभाग के अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। मंत्री ने कहा है कि आने वाली गर्मी में पेयजल की समस्या संबंधित शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।
विकासखंड के पोखरा सामुदायिक भवन बैठक के दौरान सबसे पहले कलेक्टर केवीएस चौधरी ने डीएमएम व सीएसआर मद से स्वीकृत कार्यों की प्रगति संबंधित जानकारी दी। कलेक्टर ने मंत्री को संक्षेप में पूरे हो चुके कार्यों से भी अवगत कराया।
इसके अलावा विभिन्न विभागों की ओर से संचालित शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभ लेने वाले पात्र हितग्राहियों की जानकारी दी। बैठक में कलेक्टर के अलावा पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन, वनमण्डल अधिकारी विजय सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज सहित अधिकारी उपस्थित रहे।
मंत्री ने अधिकारियों को दिया यह निर्देश
– ग्रामीण अंचल के हर टोले में पहुंचनी चाहिए बिजली।
– ऋणमाफी की दूसरे चरण की प्रक्रिया नहीं छूटें किसान।
– हर महीने दो बार स्वास्थ्य शिविर का हो आयोजन।
– नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने स्थान चिह्नित करें।

Home / Singrauli / जल्द चालू होंगी ग्रामीण अंचल की बंद पड़ी नल-जल योजनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो