scriptकॉलेज में मनचलों की हरकत से अभिभावकों ने रोष | Parents demonstrated in government college of Singrauli | Patrika News
सिंगरौली

कॉलेज में मनचलों की हरकत से अभिभावकों ने रोष

परिसर में काटा हंगामा ….

सिंगरौलीDec 09, 2021 / 12:54 am

Ajeet shukla

Parents demonstrated in government college of Singrauli

Parents demonstrated in government college of Singrauli

सिंगरौली. मनचले ने सोमवार को बैढऩ कॉलेज परिसर के सामने प्यार का इजहार किया। मंगलवार को वीडियो वायरल हुआ और बुधवार को कॉलेज में बवाल शुरू हो गया। विभिन्न संगठनों के नेतृत्व में कॉलेज परिसर पहुंचे अभिभावकों ने छात्राओं की सुरक्षा पर न केवल उंगली उठाया। बल्कि बवाल भी काटा। प्राचार्य की समझाइस पर अभिभावक शांत तो हुए, लेकिन परिसर में सख्ती बढ़ाने को लेकर पहले आदेश जारी कराया।
कॉलेज के सामने सोमवार को हुई घटना को संज्ञान में लेते हुए कई संगठनों के नेतृत्व में भारी संख्या में अभिभावक बुधवार को सुबह ही कॉलेज पहुंच गए। संगठन पदाधिकारियों ने परिसर में सुरक्षा को लेकर कॉलेज प्रशासन पर उदासीनता का आरोप लगाया और जमकर नारेबाजी की। करीब दो घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के दौरान परिसर की न केवल कक्षाएं स्थगित करा दी गई। बल्कि गेट में ताला बंद कर दिया गया। हालात को देखते हुए प्राचार्य को पुलिस को सूचना दे दी गई।
कॉलेज प्राचार्य व पुलिस की समझाइस पर अभिभावकों ने प्रदर्शन बंद किया, लेकिन इससे पहले प्राचार्य से परिसर में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम करने और सख्ती बढ़ानेे की मांग की। कहा कि कॉलेज परिसर में व बाहर सक्रिय मनचलों पर सख्त कार्रवाई की जाए। छात्राओं की सुरक्षा में लापरवाही पर आक्रोशित अभिभावकों के साथ बजरंग दल, शिवसेना, करणी सेना व विश्व हिन्दू परिषद् के पदाधिकारी व कार्यकर्ता वहां भारी संख्या में उपस्थित रहे।
सिक्योरिटी के बताने पर भी नहीं लिया संज्ञान
अभिभावकों व संगठनों ने रोष जाहिर करते हुए कहा कि सोमवार को जब छात्रा कॉलेज परिसर में निकली और मनचले ने गुलाब देकर उससे प्यार का इजहार किया। उस समय कॉलेज के सिक्योरिटी गार्ड ने प्राचार्य को सूचना दिया था लेकिन प्राचार्य ने सिक्योरिटी की बात को नजरअंदाज कर दिया। यही वजह रहा कि इश्क का इजहार करने पर लोगों ने वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया।
हरकत में आया कॉलेज प्रशासन
विरोध प्रदर्शन के बाद कॉलेज प्रशासन हरकत में आया। प्राचार्य डॉ. एमयू सिद्दीकी ने नोटिस जारी कर सभी छात्र-छात्राओं के लिए परिचय पत्र अनिवार्य कर दिया। साथ ही नोटिस के जरिए सूचित किया कि किसी भी छात्रा के साथ कोई आपत्तिजनक हरकत करता है तो उसकी शिकायत तत्काल कॉलेज के अनुशासन अधिकारी व प्राचार्य को तत्काल दें। ताकि अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई हो सके। महाविद्यालय प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए कॉलेज के मुख्य गेट पर एक पुरुष व महिला सिक्योरिटी तैनात किया।
सामाजिक संगठनों की यह रही मांगे:
– मनचले के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत कार्रवाई हो।
– महाविद्यालय के आसपास महिला थाने की पुलिस भ्रमण करे।
– आगे इस तरह की लापरवाही मिलती है तो प्राचार्य को हटाया जाए।
– कॉलेज परिसर व कक्षा में लगातार जिम्मेदार की निगाह रहे।
– कॉलेज परिसर में बाहरी लोगों को जांच पड़ताल के बाद प्रवेश मिले।
– महिला थाने की पुलिस का लगातार भ्रमण करे।
– परिसर मेें सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में होने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो