scriptचंद रुपयों की नौकरी में पटवारी ने बनाई साढ़े 4 करोड़ की संपत्ति | Patwari made property worth 4.5 crores in a job of few rupees | Patrika News
सिंगरौली

चंद रुपयों की नौकरी में पटवारी ने बनाई साढ़े 4 करोड़ की संपत्ति

चंद रुपयों की सैलरी पर काम करने वाले एक पटवारी के पास से करोड़ों की संपत्ति निकली है.

सिंगरौलीMay 21, 2022 / 08:57 am

Subodh Tripathi

चंद रुपयों की नौकरी में पटवारी ने बनाई साढ़े 4 करोड़ की संपत्ति

चंद रुपयों की नौकरी में पटवारी ने बनाई साढ़े 4 करोड़ की संपत्ति

सिंगरौली. चंद रुपयों की सैलरी पर काम करने वाले एक पटवारी के पास से करोड़ों की संपत्ति निकली है, आश्चर्य की बात तो यह है कि उनके अभी तक के वेतन को भी जोड़ लिया जाए तो एक करोड़ से कम रकम होती है, लेकिन पटवारी के पास से साढ़े चार करोड़ रुपए की संपत्ति मिली है, जो निश्चित ही पटवारी की काली कमाई का खुलासा करती नजर आ रही है।

जिले के देवसर तहसील के डगा हल्का के पटवारी श्यामचरण दुबे के डीएवी रोड स्थित आवास व विंध्यनगर स्थित उसकी बाइक एजेंसी पर इओडब्ल्यू ने छापा मारा। इसमें पटवारी के पास 4.25 करोड़ की संपत्ति उजागर हुई है, जबकि पटवारी की अब तक वेतन व अन्य आय 65 लाख ही होती है। नकदी, सोने-चांदी के आभूषण, लग्जरी वाहन, जमीन के कागज, पोस्ट ऑफिस व सहारा सहित अन्य बैंकों में जमा राशि के दस्तावेज मिले हैं। इओडब्ल्यू एसपी वीरेन्द्र जैन ने बताया, 20 सदस्यीय टीम ने तड़के 3.30 बजे कार्रवाई की। शाम तक पटवारी के दो स्थानों पर दो आलीशान मकान, कार, डेढ़ लाख कैश, 7.50 लाख की ज्वेलरी, 20 लाख की पॉलिसी के दस्तावेज सहित 4.25 करोड़ की संपत्ति मिली।

 

सवा करोड़ के दो मकान
पटवारी के पांच हजार वर्ग फीट में दो स्थानों पर दो मंजिला मकान बने हैं। डीएवी रोड पर स्थित बने मकान की कीमत 82 लाख और विंध्यनगर रोड पर बने मकान की कीमत 55 लाख रुपए बताई गई है। मकान में टीम को 8 लाख रुपए कीमत की एक कार के अलावा तीन बाइक मिली है। घर में तीन एसी लगे थे। इसके अलावा सहारा में पांच लाख रुपए की एफडी, एसबीआइ में पांच लाख की एफडी, म्यूचुअल फंड में दस लाख के आलावा पोस्ट आफिस व बैंक के पासबुक टीम को मिले हैं। कुल जमा राशि 2.9 करोड़ रुपए है।

कार्रवाई में उजागर संपत्ति
82 लाख का 5 हजार वर्ग फीट में बैढऩ बाजार में दो मंजिला मकान

03 एसी लगे हैं बैढऩ वाले मकान में

55 लाख का विंध्यनगर रोड पर मकान, 7.50 लाख के जेवरात

08 लाख रुपए के एक चार पहिया व तीन दोपहिया वाहन

20.59 लाख कीमत की भूमि की 8 रजिस्ट्री दस्तावेज

17.92 लाख से अधिक के 21 बीमा पॉलिसी के दस्तावेज

32 लाख से अधिक के 12 बैंकों में एफडी

2.9 करोड़ से अधिक जमा

यह भी पढ़ें : नौतपा में तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, इस बार गर्मी की जगह मिलेगी ठंडक

सवा करोड़ के दो मकान
पटवारी के पांच हजार वर्ग फीट में दो स्थानों पर दो मंजिला मकान बने हैं। डीएवी रोड के मकान की कीमत 82 लाख और विंध्यनगर रोड के मकान की कीमत 55 लाख रुपए है। मकान में टीम को 8 लाख रुपए की एक कार के अलावा तीन बाइक मिली है। घर में तीन एसी लगे थे। इसके अलावा सहारा में पांच लाख रुपए की एफडी, एसबीआइ में पांच लाख की एफडी, म्यूचुअल फंड में दस लाख के आलावा पोस्ट आफिस व बैंक के पासबुक टीम को मिले हैं। कुल जमा राशि 2.9

Home / Singrauli / चंद रुपयों की नौकरी में पटवारी ने बनाई साढ़े 4 करोड़ की संपत्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो